Breaking News

पंचायतों के सशक्तिकरण के लिए राज्य सरकार काम कर रही है : विधायक सम्पा धारा

 

हावड़ा : पश्चिम बंगाल सरकार न सिर्फ शहरी अंचलों में बल्कि ग्रामीण अंचलों में भी प्रत्येक स्तर पर काम कर रही है। वेस्ट बंगाल पंचायत एंड रूरल डेवलपमेंट एम्प्लाइज एसोसिएशन के कार्यक्रम में बतौर अतिथि उपस्थित हुई पूर्व बर्दवान के रायना की विधायक सम्पा धारा ने उक्त बातें कही. उन्होंने कहा कि पंचायत अच्छा काम कर रही है और इसके सशक्तिकरण के लिए राज्य सरकार हर तरह से सहयोग कर रही है यही कारण है कि हमारा पंचायत पूरे देश में नंबर -1 है. उन्होंने पंचायत सदस्यों से एक साथ मिलकर काम करने के जरूरतों पर बल दिया. मौके पर उपस्थित संस्था के सचिव रफीकुल इस्लाम ने कहा राज्य सरकार से हमारी निम्नलिखित मांगे है – 1) इंस्टिट्यूटनल स्ट्रेनदिंग ऑफ़ ग्राम पंचायत के तहत काम करनेवाले पंचायत कर्मियों की समय सीमा 60 वर्ष तक होनी चाहिए इसके अलावा 2) अस्थायी कर्मचारियों का स्थायीकरण व 6वें वेतन आयोग द्वारा निर्धारित वेतन तथा 3) प्रत्येक वर्ष वेतन में वृद्ध।
रफीकुल इस्लाम ने कहा कि इससे पहले विश्व बैंक द्वारा पंचायत सशक्तिकरण के लिए काम किया जा रहा था लेकिन अब उनकी अवधी समाप्त होने जा रही है इसलिए हम चाहते हैं कि राज्य सरकार पंचायतों के सशक्तिकरण का कार्य अपने हाथों में ले.

 

 

 


इस मौके पर पूरे राज्य से सैकड़ों की संख्या में संस्था के सदस्य उपस्थित हुए थे। दो दिवसीय इस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अथिति हावड़ा सदर के तृणमूल अध्यक्ष व डोमजूर के विधायक कल्याण घोष भी उपस्थित थे।

About editor

Check Also

संदेशखाली की घटना ने मध्ययुगीन बर्बरता को भी मात दे दिया है : शिवराज

  हावड़ा : मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बंगाल के संदेशखाली …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *