Breaking News

पुरी-हावड़ा वंदे भारत एक्सप्रेस प्राकृतिक आपदा का शिकार तेज आंधी से ट्रेन का पेंटोग्राफ टूट ग

पुरी-हावड़ा वंदे भारत एक्सप्रेस प्राकृतिक आपदा का शिकार तेज आंधी से ट्रेन का पेंटोग्राफ टूट गया ।पुरी हावड़ा वंदे भारत एक्सप्रेस भारी बारिश के कारण दुर्घटनाग्रस्त हो गई। तूफान के कारण एक पेड़ ट्रेन के ओवरहेड तार पर गिर गया और ट्रेन का पेंटोग्राफ टूट गया। वंदे भारत एक्सप्रेस उस समय उड़ीसा में वैतरणी पुल पर रुक गई. उसके बाद करीब चार घंटे बाद ट्रेन को डीजल इंजन की सहायता से से हावड़ा के लिए रवाना किया गया. बंदे भारत करीब तीन बजे हावड़ा स्टेशन पहुंची. यात्रियों ने काफी देर तक ट्रेन में एसी काम नहीं करने, बिजली नहीं होने की शिकायत की.

 


पुरी हावड़ा बंदे भारत से यात्रा कर रही यात्री शालिनी ने बताया कि सब कुछ अचानक हुआ प्रकृति आपदा के कारण या घटना घटी है अचानक एक जोरदार आवाज हुई हम लोग जीवन में थे और ट्रेन में बत्ती गुल हो गई ऐसी बंद हो गया ट्रेन एक ब्रिज के ऊपर खड़ी हो गई रेलवे की ओर से कैटरिंग स्टाफ कुछ समय के लिए काम करना बंद कर दिए थे लेकिन स्वभाविक होते ही फिर से काम चालू हुआ। वंदे भारत से सफर करने का एक्सपीरियंस कुछ और होने का सूचित है लेकिन कुछ और हुआ की प्रकृति आपदा के कारण दिल को भी समय देना था क्योंकि ट्रेन ब्रिज के ऊपर खड़ी थी इसलिए किसी दूसरे ट्रेन से की व्यवस्था करके लाना भी संभव नहीं था। रात 8:30 बजे हावड़ा पहुंचने की बात थी लेकिन अभी सुबह के 3:00 बज रहे हैं इस समय पहुंचने पर पूरी तरह से टाइट है।

 

वही एक यात्री गोपाल देवनाथ ने बताया कि जो आशा लेकर बंदे भारत में गए थे वह पूरी नहीं हुई कल का दिन तो फिर भी ठीक था आज अच्छा नहीं रहा सूचित है आज 8:30 हावड़ा पहुंचने के बाद कल से काम पर जाएंगे लेकिन 6 घंटे देरी से अभी पहुंच रहे हैं रेल को इसके बारे में पहले से उचित व्यवस्था करके रखनी चाहिए प्रकृति आपदा को दोष देने से ही नहीं होगा। वही बंदे भारत में दुबारा यात्रा करने से पहले 2 बार सोचना पड़ेगा। हमारा सीट से 6 में था जो कमरा ब्रिज के ऊपर था एसी बंद थी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। टीवी मे देखते थे और कागजों में पढ़ा था कि डर या आतंक का चेहरा कैसा होता है जो कि आज महसूस किए।

वही प्राकृतिक आपदा के कारण क्षतिग्रस्त हुई वदे भारत ट्रेन को आज हावड़ा हावड़ा शिवपुरी व पुरी से हावड़ा रद्द करने का फैसला लिया गया है इसकी मरम्मत व टेक्निकल देखभाल के लिए।

About editor

Check Also

हावड़ा लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार, एमआईएम के पूर्व संयोजक।

हावड़ा लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार, एमआईएम के पूर्व संयोजक। राजनीतिक महल को अल्पसंख्यक वोट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *