Breaking News

बीएसएफ ने बांग्लादेश सीमा से 72 लाख का सोना जब्त किया।

बांग्लादेश से भारत में की जा रही थी सोने की तस्करी

कोलकाता: बंगाल में भारत-बांग्लादेश सीमा से सोने की जब्ती का सिलसिला लगातार जारी है। इसी क्रम में बीएसएफ के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के जवानों ने उत्तर 24 परगना जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास एक बार फिर तस्करों के मंसूबे नाकाम कर करीब 72 लाख रुपये मूल्य के छह सोने के बिस्कुट जब्त किए हैं।

बीएसएफ ने मंगलवार को एक बयान में बताया कि सीमा चौकी सोलक इलाके से 107वीं वाहिनी के जवानों ने एक पुख्ता सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए इसे जब्त किया। तस्कर सोने के आभूषणों को सीमा पार कराकर बांग्लादेश से भारत में तस्करी की कोशिश कर रहा था। जब्त सोने का वजन 1217 ग्राम है।

अधिकारियों ने बताया कि जवानों को खबर मिली कि उनके इलाके से सोने की तस्करी होने वाली है। इसके बाद तुरंत एंबुश लगाकर जवानों ने तलाशी अभियान शुरू कर दिया। इसी बीच दो संदिग्ध व्यक्तियों को सीमा की तरफ आने वाली सड़क पर बाइक के साथ खड़े देखा गया। जवान उनके पास पहुंचकर पूछताछ व तलाशी शुरू की, इतने में दोनों मौका पाकर एक प्लास्टिक बैग को छोड़कर बाइक से भाग निकले।

बैग से छह सोने के बिस्कुट मिले। भागने वाले तस्करों की पहचान अमल हल्दर और अमित गेन के रूप में हुई है। दोनों उत्तर 24 परगना जिले के लक्ष्मीपुर गांव का रहने वाला है। बीएसएफ ने जब्त सोने को आगे की कार्रवाई के लिए कस्टम कार्यालय, बागदाह में जमा कराने के साथ भगोड़े तस्करों के खिलाफ बागदाह थाने में प्राथमिकी दर्ज करवाई है।

 

तस्करी के बारे में सूचना देने पर इनाम की पेशकश

 

इधर, बीएसएफ के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर ने सीमा पर रहने वाले लोगों से फिर आह्वान किया है कि उनके संज्ञान में सोने की तस्करी से संबंधित कोई भी सूचना मिलती है तो वे बल के सीमा साथी हेल्पलाइन नंबर 14419 अथावा मोबाइल नंबर 9903472227 पर इसकी सूचना दे सकते हैं। पुख्ता सूचना देने वाले को उचित इनाम राशि दी जाएगी और उसकी पहचान गोपनीय रखी जाएगी।

About editor

Check Also

एनआइए ने बंगाल में रामनवमी पर हुई हिंसा के मामले में 11 और लोगों को गिरफ्तार किया

  हावड़ा : राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआइए) ने बंगाल के हावड़ा में पिछले वर्ष मार्च …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *