Breaking News

बीएसएफ ने बड़ी संख्या में घडिय़ों की तस्करी करते दो बांग्लादेशी यात्रियों को किया गिरफ्तार

 

– कुल 435 घडिय़ां जब्त, बांग्लादेश से तस्करी कर भारत लाने की कर रहे थे कोशिश

 

कोलकाता : बीएसएफ जवानों ने उत्तर 24 परगना जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर स्थित एकीकृत जांच चौकी (आइसीपी) पेट्रापोल से अब बड़ी संख्या में हाथ की घडिय़ों की तस्करी करते दो बांग्लादेशी यात्रियों को गिरफ्तार किया है। बीएसएफ ने एक बयान में बताया कि आइसीपी पेट्रापोल में तैनात दक्षिण बंगाल फ्रंटियर अंतर्गत 145वीं वाहिनी के जवानों ने खुफिया सूचना पर कार्रवाई करते हुए यह सफलता हासिल की। दोनों के पास से कुल 435 घडिय़ां बरामद की गई, जिसे वे गैरकानूनी तरीके से बांग्लादेश से तस्करी कर भारत में लाने की कोशिश कर रहे थे।

बयान के अनुसार, जवानों ने पैसेंजर टर्मिनल पर दो संदिग्ध बांग्लादेशी यात्रियों को रोका और सामानों की तलाशी ली तो उनके बैगों से 435 हाथ की घड़ी बरामद की गई। इन घडिय़ों के बारे में दोनों कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए और न ही कोई कागजात दिखा सके। तत्पश्चात, दोनों को गिरफ्तार कर लिया। उनके साथ एक बच्चे भी था। यात्रियों की पहचान मो. मिन्हाजुल इस्लाम और अनिका अख्तर, जिला- ढाका, बांग्लादेश के रूप में हुई।

पूछताछ में यात्रियों ने खुलासा किया कि जब उन्होंने ढाका से कोलकाता  की यात्रा शुरू की तो ढाका, बांग्लादेश के रहने वाले सूफियान ने उनसे संपर्क कर उन्हें ये घडिय़ां सौंपी। भारत में पहुंचकर ये घडिय़ां कोलकाता में किसी अनजान व्यक्ति को सौंपना था, इस काम के लिए उन्हें हर एक घड़ी पर 20 रुपये देने का लालच दिया गया था। बीएसएफ ने पकड़े गये यात्रियों को जब्त सामान के साथ आगे की कार्रवाई के लिए कस्टम कार्यालय, पेट्रापोल को सौंप दिया है।

 

About editor

Check Also

हावड़ा लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार, एमआईएम के पूर्व संयोजक।

हावड़ा लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार, एमआईएम के पूर्व संयोजक। राजनीतिक महल को अल्पसंख्यक वोट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *