Breaking News

रंग केवल रंग मात्र नहीं हैं, इसमें छिपी होती है सपनों की दुनिया : अमृता तिवारी

कोलकाता : मैं कोशिश करती हूं कि सपनों को अगर पंख लगें, जीवन की गहराइयों को आकार दे सकूं। रंग केवल रंग मात्र नहीं हैं, इसमें सपनों की दुनिया छिपी होती है। उन रंगों से सपनों की दुनिया को रंगने की कोशिश करती हूं।यह कहती हैं बेंगलुरु से आईं वाराणसी की बेटी और देश की उभरती हुई कलाकार अमृता तिवारी। कोलकाता के अकादमी ऑफ फाइन आर्ट्स के सेंट्रल हाल में लगी है अभिवंदना चित्र प्रदर्शनी, जिसमें अमृता के छह पेंटिंग्स प्रदर्शनी में लगी हैं। आज  19 जून को इस प्रदर्शनी का अंतिम दिन है। अमृता बताती हैं कि इस चित्र प्रदर्शनी में उनकी छह पेंटिंग्स लगी हैं। उन्होंने कहा, मैं कभी भी एक ही तरह की पेंटिंग नहीं बनाती। सभी के रंग अलग हैं, और अंदाज अलग हैं। हर पेंटिंग अपने में पूर्ण और अपनी बात कहने में सक्षम है। जैसे एक चित्र है गोल्डन वर्ल्ड, यह वास्तव मे हमारे देश को दिखाता है। हमारा देश बहुत सुनहरा है। इसमें मैंने दिखाने की कोशिश की है कि हमारा देश सोने की चिड़िया है। हमारे देश में धन संपदाओं की कमी नहीं है। लेकिन कुछ काले धब्बे हैं, जिसके कारण अभी भी पिंजरे में कैद है। उन्होंने कहा, मैं अक्सर रंगों का उपयोग ब्रश या किसी ओर से नहीं बल्कि हाथों से रंग भरती हूं।

इससे पहले चित्र प्रदर्शनी का उद्घाटन प्रसिद्ध कलाकार बादल पॉल और अमित भार ने किया। इस मौके पर बादल पॉल ने कहा, बहुत खास तरह का काम यहां देखने को मिला। यह भिन्नता बहुत कुछ बताती है। हर एक आर्टिस्ट को दूसरे से प्रेरण लेनी चाहिए। इससे काम में निखार आता है। नई तरह की एक सोच विकसित होती है। दुनिया को रंगों की दुनिया में कुछ नया देखने को मिलेगा। एक सतत प्रयास ही एक कलाकार को उसके संपनों की दुनिया को रंगीन कर सकता है।

अमित भर ने कहा, इस बार एक नई तरह की कला देखने को मिली, जो एक आर्टिस्ट के लिए सुखद है। लगातार एक ही तरह के कला को देखने के बाद जब कुछ अलग हटकर देखने को मिलता है तो सुकून मिलता है।  इस मौके पर अभिमन्यु दास, वंदना दास सहित अन्य कलाकार और गणमान्य लोग उपस्थित थे।

 

About editor

Check Also

संदेशखाली की घटना ने मध्ययुगीन बर्बरता को भी मात दे दिया है : शिवराज

  हावड़ा : मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बंगाल के संदेशखाली …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *