Breaking News

रेल पटरी पर लकड़ी के टुकड़े रखने के आरोप में गिरफ्तार किया।

खरगपुर: अपराधी की सनक भरी हरकत के कारण कई यात्रियों की जान खतरे में पड़ गई क्योंकि ईएमयू लोकल ट्रेन, प्वाइंट फेल होने की समस्या के कारण 38811 को 12.25 से 12.46 बजे तक लगभग 21 मिनट तक रोका गया।आरपीएफ द्वारा मिदनापुर पोस्ट पर गिरफ्तार व्यक्ति के खिलाफ रेलवे अधिनियम, 1989 की धारा 147 और 174 (सी) के तहत भी मामला दर्ज किया गया है।रेलवे अधिनियम, 1989 की धारा 147 में कहा गया है कि यदि कोई व्यक्ति वैध अधिकार के बिना अनुमति रेलवे के किसी भी हिस्से में प्रवेश करता है, या ऐसी संपत्ति का दुरुपयोग करता है या प्रवेश किये हुए हिस्से को छोड़ने से इनकार करता है, तो वह कारावास दंड का भागी होगा। एक अवधि के लिए जिसे छह महीने तक बढ़ाया जा सकता है, या जुर्माना जो एक हजार रुपये तक बढ़ाया जा सकता है, या दोनों से दंडित किया जा सकता है।

रेलवे अधिनियम, 1989 की धारा 174 (सी) में कहा गया है कि इसके होज़ पाइप के साथ छेड़छाड़, डिस्कनेक्ट या किसी अन्य तरीके से हस्तक्षेप करने या सिग्नल गियर के साथ छेड़छाड़ करने या अन्यथा, उसे एक अवधि के लिए कारावास की सजा हो सकती है जिसे दो तक बढ़ाया जा सकता है। वर्ष, या जुर्माना जो दो हजार रुपये तक बढ़ाया जा सकता है, या दोनों से दंडित किया जा सकता है।

खड़गपुर मंडल रेल उपयोगकर्ताओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए मिशन मोड पर काम कर रहा है। यात्रियों की सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता के रूप में सुनिश्चित करने के लिए विभिन्न विभागों द्वारा गहन जाँच, परीक्षण और रखरखाव कार्य किए जा रहे हैं।

केवल मौज-मस्ती या रोमांच के लिए कई यात्रियों की जान जोखिम में डालने के ऐसे सनकी कृत्य को गंभीर अपराध माना जाना चाहिए और तदनुसार कार्रवाई की जानी चाहिए।रेलवे प्रशासन ऐसे कृत्यों की संवेदनशीलता और गंभीरता को ध्यान में रखते हुए आम जनता से सहयोग का अनुरोध करता है कि वे आगे आएं और ऐसे मुद्दों की सूचना दें, और किसी भी गंभीर संभावित दुर्घटना को रोकने में हमारी मदद करें।

About editor

Check Also

हावड़ा लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार, एमआईएम के पूर्व संयोजक।

हावड़ा लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार, एमआईएम के पूर्व संयोजक। राजनीतिक महल को अल्पसंख्यक वोट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *