Breaking News

मेट्रो रेलव कोलकाता ने 21 जुलाई को प्रस्तावित राजनीतिक रैली के लिए सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है

S K JHA

कोलकाता:मेट्रो रेलवे अपने यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने और मेट्रो परिसर में यात्रियों को सर्वोत्तम सेवाएं प्रदान करने के लिए हमेशा तत्पर रहता है। यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने और मेट्रो परिसर में किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए मेट्रो आरपीएफ हमेशा सतर्क रहती है। कल यानी 21.07.2023 को पश्चिम बंगाल की एक राजनीतिक पार्टी एस्प्लेनेड में रैली करेगी. इसके चलते मेट्रो में भारी भीड़ होने की आशंका है, जिससे अन्य यात्रियों को परेशानी हो सकती है. ट्रेनों और स्टेशन परिसरों में किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए मेट्रो रेलवे दक्षिणेश्वर, दमदम, श्यामबाजार, महात्मा गांधी रोड, चांदनी चौक, एस्प्लेनेड, पार्क स्ट्रीट, मैदान, रवीन्द्र सदन, जतिन दास पार्क में अपनी सुरक्षा व्यवस्था मजबूत करने जा रहा है। उत्तर-दक्षिण कॉरिडोर के कालीघाट, महानायक उत्तम कुमार और कवि सुभाष स्टेशन और पूर्व-पश्चिम मेट्रो कॉरिडोर के साल्ट लेक सेक्टर V, करुणामयी और सेंट्रल पार्क स्टेशन। बिना किसी बाधा के यात्रियों के सुचारू प्रवाह को सुनिश्चित करने के लिए इन 13 मेट्रो स्टेशनों पर कुल 120 अधिकारी और कर्मचारी तैनात किए जाएंगे।

इस संदर्भ में यह बताना जरूरी है कि कल भीड़ को नियंत्रित करने के लिए विभिन्न मेट्रो स्टेशनों पर अतिरिक्त टिकट काउंटर खोले जाएंगे।

किसी भी आपातकालीन स्थिति से निपटने के लिए विभिन्न स्टेशनों और ट्रेनों में त्वरित प्रतिक्रिया टीमें (क्यूआरटी) तैनात की जाएंगी। खोजी कुत्ते और सुरक्षा उपकरणों की मदद से तोड़फोड़ विरोधी जांच की जाएगी। स्थिति पर कड़ी नजर रखने के लिए, किसी भी अपराधी को पकड़ने के लिए विभिन्न स्टेशनों पर सादे कपड़े में अतिरिक्त आरपीएफ कर्मियों को भी तैनात किया जाएगा।

मेट्रो आरपीएफ कानून एवं व्यवस्था की स्थिति को ठीक से बनाए रखने के लिए स्थानीय पुलिस, खुफिया शाखा के अधिकारियों और मेट्रो रेल पुलिस के साथ निकट सामनजस में काम करेगी।

मेट्रो रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी श्री कौशिक मित्रा ने सूचित किया है कि कल अपेक्षित भीड़ के बावजूद यात्रियों के लिए परेशानी मुक्त सेवाएं चलाने के अलावा, कोलकाता मेट्रो यात्रियों की सुरक्षित आवाजाही सुनिश्चित करने के लिए मेट्रो परिसर में पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था भी प्रदान करेगा। .

About editor

Check Also

बैरकपुर पुलिस कमिश्नरेट की प्रतिष्ठा से जुड़े खास बातें

  संघमित्रा सक्सेना नॉर्थ 24 परगना: बैरकपुर कमिश्नरेट ऑफ पुलिस की तरफ से बीकेपिसी की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *