Breaking News

ममता ने संतरागाछी में जेआइएस स्कूल आफ मेडिकल साइंस, रिसर्च सेंटर एंड हास्पिटल का किया उद्घाटन

 

Sonu jha

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को वर्चुअल माध्यम से हावड़ा के संतरागाछी में जेआइएस ग्रुप द्वारा नवनिर्मित ‘जेआइएस स्कूल आफ मेडिकल साइंस, रिसर्च सेंटर एंड हास्पिटल’ का उद्घाटन किया। प्रसिद्ध शैक्षिक समूह जेआइएस ने बंगाल सरकार के सहयोग से सार्वजनिक निजी भागीदारी (पीपीपी) मोड में करीब 1500 करोड़ रुपये के निवेश से यह शुरू किया है।इस अवसर पर कार्यक्रम स्थल पर राज्य के सहकारिता मंत्री अरूप राय, हावड़ा की डीएम मुक्ता आर्य, स्थानीय विधायक समेत जेआइएस ग्रुप के प्रबंध निदेशक सरदार तरनजीत सिंह और ग्रुप के गवर्निंग बोर्ड के सदस्य एवं चिकित्सा व शिक्षा क्षेत्र के अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।

 

इस अवसर पर बोलते हुए जेआइएस ग्रुप के प्रबंध निदेशक सरदार तरनजीत सिंह ने कहा- हमें चिकित्सा शिक्षा के क्षेत्र में इस परिवर्तनकारी पहल का हिस्सा बनकर खुशी हो रही है। हमारा मिशन एक विश्व स्तरीय चिकित्सा संस्थान बनाना है जो युवा प्रतिभाओं को भविष्य के उत्कृष्ट स्वास्थ्य सेवा प्रदाता के रूप में तैयार करें।

इस उद्यम के माध्यम से, हमारा लक्ष्य बंगाल के स्वास्थ्य सेवा परिदृश्य में महत्वपूर्ण योगदान देना है।राष्ट्रीय चिकित्सा परिषद द्वारा दी गई मंजूरी के अनुसार, यह संस्थान अपने प्रतिष्ठित एमबीबीएस पाठ्यक्रम में सालाना 150 छात्रों को प्रवेश देगा, जो शैक्षणिक वर्ष 2023-24 से प्रभावी होगा। प्रबंधन ने उम्मीद जताई है कि 30 एकड़ में फैले इस संस्थान में अत्याधुनिक 1200 बिस्तरों वाले अस्पताल का काम भी जल्द पूरा हो जाएगा। खासकर इसकी स्थापना से हावड़ा जिले के निवासियों व राज्य के लोगों को बहुत लाभ मिलेगा।

About editor

Check Also

महानगर के मंदिर में भव्य रूप से प्राण प्रतिष्ठा समारोह का आयोजन

  कोलकाता के 17, ताराचंद्र दत्त स्ट्रीट स्थित गुजरात भवन के सामने स्थित मंदिर में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *