Breaking News

बंगाल विधानसभा में डेंगू के मुद्दे पर भाजपा विधायकों ने सदन से किया वाकआउट

Sonu jha

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में डेंगू के बढ़ते मामलों के मद्देनजर विपक्षी भाजपा के विधायकों ने राज्य सरकार पर स्थिति से निपटने में नाकाम रहने का आरोप लगाते हुए सोमवार को विधानसभा में चर्चा की मांग ठुकराए जाने के बाद सदन से वाकआउट किया। पहले हाफ में प्रश्नकाल के बाद भाजपा विधायकों ने कार्य स्थगन प्रस्ताव लाते हुए विधानसभा अध्यक्ष बिमान बनर्जी से सदन में डेंगू के मुद्दे पर तत्काल चर्चा करने के लिए समय देने का अनुरोध किया, लेकिन जब उन्होंने अनुरोध खारिज कर दिया तो विधायकों ने नारेबाजी करते हुए सदन से वाकआउट किया। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि जब सदन में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने चर्चा की मांग से पहले ही डेंगू को लेकर सारी जानकारी दे दी है तो अब चर्चा का कोई औचित्य नहीं है।
इसपर भाजपा विधायकों ने करीब 10 मिनट तक नारेबाजी की और वाकआउट कर गए। इसके बाद नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी के नेतृत्व में भाजपा विधायकों ने सदन के बाहर मच्छरदानी व डेंगू के प्रतीकात्मक तस्वीर लेकर अनोखे तरीके से विरोध प्रदर्शन भी किया।
सुवेंदु ने आरोप लगाया कि डेंगू बंगाल में महामारी बन चुकी है। राज्य सरकार डेंगू से मौत व संक्रमितों के आंकड़े छिपा रही है। अस्पताल में कोई इलाज व टेस्ट किट नहीं मिल रहा है। उन्होंने कटाक्ष किया कि राज्य सरकार पंचायत चुनाव व वोट लूट करने में व्यस्त थी, इसीलिए डेंगू को लेकर कोई कदम पहले नहीं उठाया गया। यदि पहले से कदम उठाए जाते तो आज यह स्थिति नहीं होती। उन्होंने दावा किया कि राज्य में डेंगू से 1000 से अधिक लोग मारे गए हैं जबकि डेढ लाख से अधिक लोग संक्रमित हैं। सरकार आंकड़ा छिपा रही है।

About editor

Check Also

बैरकपुर पुलिस कमिश्नरेट की प्रतिष्ठा से जुड़े खास बातें

  संघमित्रा सक्सेना नॉर्थ 24 परगना: बैरकपुर कमिश्नरेट ऑफ पुलिस की तरफ से बीकेपिसी की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *