Breaking News

डेंगू से डरकर नहीं डटकर सामना करनी है,साउथ दमदम नगर निगम अस्पताल


संघमित्रा सक्सेना

 

नॉर्थ 24 परगना: मच्छर से होनेवाली सबसे खतरनाक बीमारी डेंगू है। बरसात में जलजमाव के कारण यह बीमारी और भी बड़ जाती है। लेकिन इस समय से डरना नहीं है बल्कि इस समस्या की डटकर मुकाबला करना है। इस बात को ध्यान में रखते हुए डेंगू मरीजों को बेहतर परिसेवा प्रदान कर रही है साउथ दमदम नगर निगम अस्पताल। बता दे कि इस अस्पताल के डेंगू डिपार्टमेंट में 50 बेड की सुविधा उपलब्ध है। जिसमे अभी 10 मरीज भर्ती है। यह सभी डेंगू से पीड़ित हैं। अस्पताल में स्वस्थ साथी कार्ड की संपूर्ण सुविधा है। चिकित्सा, दवाई, खाना सहित एंबुलेंस परिसेवा भी प्रदान की जा रही है। डेंगू मरीज काकोली विश्वास के पति का कहना है कि मेरे पत्नी को डेंगू हुआ है और काकोली को जब साउथ दमदम नगर निगम अस्पताल में लाया गया था तब उसकी हालत गंभीर थी। प्लेटलेट एकदम गिर गई थी। लेकिन साउथ दमदम म्युनिसिपल अस्पताल के चिकित्सकों ने उसे नई जिंदगी दी हैं। अभी काकोली स्वस्थ है। प्लेटलेट लेवल भी ठीक है। डेंगू मरीज अतनु विश्वास की पत्नी का कहना है कि डेंगू खतरनाक बीमारी है। हमें चिंता हो रही है कि आगे क्या होगा। चिकित्सकों पर भरोसा रखनी होगी। बाकी ईश्वर की मर्जी।

 

अस्पताल के सीआईसी संजय दास का कहना है कि डेंगू से पीड़ित मरीजों को यहां ध्यान से इलाज किया जा रहा है। हर संभव सुविधा मरीज को प्रदान की जा रही है। हर शिफ्ट में चिकित्सक मौजूद है। क्रिटिकल कंडीशन में मरीज का विशेष ध्यान रखी जा रही है। ब्लड टेस्ट, फिजियोथेरेपी, सहित जरूरी परिसेवा भी यहां प्रदान किया जा रहा है। कुल 15 डॉक्टर मिलकर डेंगू की मरीजों को देखभाल कर रहे हैं।

वॉर्ड मास्टर सौरभ दे का कहना है कि मच्छर से फेलनेवाले इस बीमारी से निपटने के लिए साउथ दमदम म्युनिसिपल अस्पताल तैयार है। परिस्थिति चाहे कुछ भी हो यह अस्पताल अपना सर्वस्व कोशिश कर रही है जिसे मरीजों को सुविधा मिल सके।

About editor

Check Also

बैरकपुर पुलिस कमिश्नरेट की प्रतिष्ठा से जुड़े खास बातें

  संघमित्रा सक्सेना नॉर्थ 24 परगना: बैरकपुर कमिश्नरेट ऑफ पुलिस की तरफ से बीकेपिसी की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *