Breaking News

बीएसएफ ने सीमावर्ती क्षेत्र में किया सिविक एक्शन कार्यक्रम का आयोजन, सैंकड़ों छात्र हुए लाभान्वित

 

S  jha

नदिया : बीएसएफ के दक्षिण बंगाल सीमांत के अंतर्गत नदिया जिले के सीमावर्ती इलाके में तैनात 82वीं वाहिनी की सीमा चौकी रंगियापोता के जवानों द्वारा गांव रंगियापोता के सरकारी विद्यालय में 12 अगस्त, 2023 को सिविक एक्शन कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम में बीएसएफ जवानों ने ग्रामीणों को दवा युक्त मच्छरदानी वितरित की। जवानों ने रंगियापोटा प्राइमरी स्कूल, महाखोला सीनियर सेकेंडरी स्कूल और महाखोला हाई स्कूल के जरूरतमंद स्कूली बच्चों को स्टेशनरी का सामान वितरित किया।

साथ ही महाखोला सीनियर सेकेंडरी स्कूल और महाखोला हाई स्कूल के शिक्षकों और छात्राओं को सेनेटरी नैपकिन इंसीनरेटर और नैपकिन पैड के साथ सेनेटरी नैपकिन वेंडिंग मशीनें भी वितरित की गईं।

ग्राम रंगियापोटा के यूथ स्टार क्लब और ग्राम महाखोला के प्रगतिशील क्लब को कैरम बोर्ड भी वितरित किए गए।

 

इसी के साथ जवानों ने ग्रामीणों के साथ एक बैठक का भी आयोजन किया। जिसमें बीएसएफ और आम नागरिकों के बीच आपसी सहयोग को बढ़ावा देने हेतु कई मुद्दों पर चर्चा की गई।

बीएसएफ की तरफ से गांव के लोगों को नशामुक्ति के बारे में जानकारी दी और खासकर युवाओं को किसी भी तरह के नशे और तस्करी में लिप्त न होने के सुझाव दिए।

 

बीएसएफ दक्षिण बंगाल सीमांत के जनसंपर्क अधिकारी श्री एके आर्य, डीआईजी ने कहा कि बीएसएफ के जवान सीमा पर अपने कर्तव्यों को बखूबी निभा रहे हैं और सीमावासियों के दिलों में सुरक्षा और सहयोग की भावना जागृत करते आ रहे हैं।

 

आगे उन्होंने कहा की सीमा की सुरक्षा के साथ–साथ बीएसएफ जवान असहायों की सहायता करने में भी अव्वल रहते हैं।

About editor

Check Also

विगत पिछले पांच साल से मानव सेवा का कार्य कर रही है विद्यापति जन कल्याण सेवा संस्थान

  ‘सब तीरथ बार बार गंगासागर एक बार।’   देश-विदेश से लाखों की संख्या में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *