Breaking News

‘सरकार आपके द्वार’ शिविर में भीड़

 

अभिजीत हाजरा,

 

 

हावड़ा :- प्राकृतिक आपदा को नजरअंदाज करते हुए अमता ब्लॉक 1 के बसंतपुर ग्राम पंचायत में ‘दुआरे सरकार’ शिविर का आयोजन किया गया। प्राकृतिक आपदा के बावजूद सेवा में भाग लेने के लिए शिविर में काफी भीड़ थी। राहत शिविर का आयोजन सत्तारूढ़ दल द्वारा किया गया था। बसंतपुर ग्राम पंचायत कार्यालय परिसर में ‘दुआरे सरकार’ शिविर आयोजित किया गया। शिविर सुबह 10 बजे से शुरू होगा।

शिविर में राज्य सरकार की 35 परियोजना की सेवाएं मौजूद थीं। प्राकृतिक आपदा को नजरअंदाज करते हुए सुबह से ही शिविर में सेवा लेने वालों की भीड़ लगी रही। बसंतपुर ग्राम पंचायत के तृणमूल कांग्रेस के क्षेत्रीय अध्यक्ष शैल पात्रा ने कहा, ‘सरकार आपके द्वार’ पश्चिम बंगाल सरकार का सबसे सफल और राष्ट्रीय स्तर पर प्रशंसित कार्यक्रम है और राज्य में सबसे बड़ी संख्या में लोगों तक सरकारी सेवाएं पहुंचाने का एक और कार्यक्रम है।

 

ममता बनर्जी की पहल पर ‘सरकार आपके द्वार’ शिविर 1 सितंबर से 35 सेवाओं के साथ फिर से शुरू हो गया है. इस बार यह 7वें चरण में आयोजित किया जा रहा है. प्रदेश में अब तक 6 चरणों में 4.66 लाख शिविर लगाए जा चुके हैं। 7.20 करोड़ लोगों को सेवा दी जा चुकी है।’ ‘दुआरे सरकार’ शिविर में सभी सेवा फॉर्म निःशुल्क उपलब्ध होंगे। शिविर से प्राप्त फॉर्म के अलावा कोई भी फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा।

 

क्षेत्र की अत्यावश्यक समस्याओं को शीघ्र हल करने, ढांचागत कमियों को पूरा करने और स्थानीय स्तर पर सेवा की कमी की पहचान करने और फिर उन्हें हल करने के लिए 1 सितंबर से 16 सितंबर 23 तक आयोजित किया जाएगा। .बसंतपुर ग्राम पंचायत मुखिया सोमा हसन ने कहा कि यह कराया जायेगा.

 

35 परियोजनाओं में  लक्ष्मी भंडार और स्वास्थ्य, विधवा भत्ता, अनिवार्य भत्ता, किसान मित्र योजना, सबसे अधिक उत्साही थे।

 

शिविर में वसंतपुर ग्राम पंचायत के प्रमुख सोमा हसन, उप प्रमुख रीता दलुई, वसंतपुर तृणमूल कांग्रेस के क्षेत्रीय अध्यक्ष मौजूद थे। भरना और अन्य कार्य। रॉक पॉट साथ ही शिविर में आने वाले लोगों की मदद के लिए सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता भी मौजूद थे.

बसंतपुर ग्राम पंचायत मुखिया सोमा हसन ने कहा कि ‘सरकार आपके द्वार’ शिविर से स्थानीय लोगों को लाभ हुआ है. सरकारी योजनाओं का लाभ लेने के लिए पंचायत कार्यालय, पंचायत समिति कार्यालय जाने की जरूरत नहीं है. शिविर में स्वास्थ्य जांच शिविर लगा था.

 

कैंप के आसपास के इलाके में उत्साह का माहौल बना हुआ है. तृणमूल कांग्रेस के बसंतपुर क्षेत्र के अध्यक्ष शैल पात्रा ने कहा कि पार्टी ने कार्यकर्ताओं से मदद करने को कहा है ताकि शिविर में किसी को भी फॉर्म भरने और अन्य कार्यों में  किसी कोई कठिनाई न हो.

About editor

Check Also

आज छोटी दिवाली मनाई गई आतिशबाजी से जगमगा उठा आसमान

    कल अयोध्या में होने वाले प्रभु श्री राम के प्राण प्रतिष्ठा के पहले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *