Breaking News

भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी ने किया दावा- फरवरी के अंत में होंगे लोकसभा चुनाव

 

 

हावड़ा : पश्चिम बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष व भाजपा विधायक सुवेंदु अधिकारी ने शनिवार को राज्य के उच्च प्राथमिक स्कूलों में शिक्षकों की नियुक्ति के लिए दिसंबर में होने वाली परीक्षा का जिक्र करते हुए कहा कि इसके नतीजे लोकसभा चुनाव से पहले जारी नहीं होंगे। उन्होंने दावा किया कि 2024 का लोकसभा चुनाव समय से पहले यानी फरवरी के अंत में ही हो जाएगा।

 

आमतौर पर लोकसभा चुनाव मार्च-अप्रैल में होते हैं। गौरतलब है कि इससे पहले बंगाल की मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने भी पिछले दिनों आशंका जताई थी कि लोकसभा चुनाव समय से पहले यानी इसी साल नवंबर-दिसंबर में हो सकता है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी यही आशंका जता चुके हैं।

 

हावड़ा के शरत सदन में खटीक समाज के कार्यक्रम में शाम उपस्थित हुए सुवेंदु ने यहां पत्रकारों से बातचीत में हाल में राज्य के उच्च प्राथमिक स्कूलों में शिक्षकों की नियुक्ति के लिए प्रकाशित रिक्ति सूची व परीक्षा का उल्लेख करते हुए आरोप लगाया कि राज्य सरकार नौकरियों के नाम पर परीक्षा शुल्क का पैसा इकठ्ठा कर रही है। उन्होंने कहा कि किसी को भी नौकरी नहीं मिलेगी, बल्कि पैसे की लूट होगी। आठ दिसंबर को यह परीक्षा होनी है। सुवेंदु ने कहा कि इस परीक्षा के नतीजे लोकसभा चुनाव से पहले जारी नहीं होंगे।

 

उन्होंने कहा- ‘मुझे पता चला है कि सरकार प्रत्येक आवेदक से 500 रुपये परीक्षा शुल्क ले रही है। इस तरह करीब 27 करोड़ रुपये की वसूली होगी। इसमें परीक्षा का खर्च करीब दो करोड़ रुपये होगा। बाकी 25 करोड़ रुपये फर्जी तरीके से नियुक्ति किए गए शिक्षकों व अन्य कर्मियों की नौकरियां बचाने की कानूनी लड़ाई में राज्य सरकार सुप्रीम कोर्ट में खर्च करेगी।Ó सुवेंदु इसके बाद उत्तर हावड़ा में भाजपा नेता व प्रदेश सचिव उमेश राय के जन्मदिन पर उन्हें बधाई देने उनके घर भी गए।

 

About editor

Check Also

आज छोटी दिवाली मनाई गई आतिशबाजी से जगमगा उठा आसमान

    कल अयोध्या में होने वाले प्रभु श्री राम के प्राण प्रतिष्ठा के पहले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *