Breaking News

हावड़ा में झुग्गी बस्ती में भवावह आग से 100 घर जलकर खाक

 

हावड़ा : हावड़ा शहर के इच्छापुर इलाके में ड्रेनेज कैनाल रोड के किनारे स्थित झुग्गी बस्ती में मंगलवार शाम भयावह आग लगने से करीब 100 घर जलकर खाक हो गया। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, आग शाम करीब पांच बजे लगी और देखते ही देखते एक बड़े आवासन से सटे पूरी झुग्गी बस्ती को अपने आगोश में ले लिया। आग की चपेट में आकर कई गैस सिलेंडर भी फटे, जिससे बस्ती में अफरातफरी मच गई।

 

 

भीषण आग देखकर झुग्गियों में रहने वाले लोग चीखते पुकारते बस्ती से बाहर निकल आए। घटना की जानकारी मिलते ही घटनास्थल पर दमकल की एक-एक कर 10 गाडिय़ां पहुंची। साथ ही आसपास की सड़कों से वाहनों की आवाजाही बंद कर दी गई। कई घंटे की मशक्कत के बाद दमकलकर्मियों ने देर रात आग पर काबू पाया। भयावह अग्निकांड की जानकारी मिलने पर राज्य के दमकल मंत्री सुजीत बसु भी देर शाम घटनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने पत्रकारों के सवाल पर कहा कि बस्ती में करीब 100 घर था, जो आग की चपेट में आने के कारण पूरी तरह जल गई है।

 

 

उन्होंने कहा कि बस्ती में रहने वाले प्रभावित लोगों के लिए फिलहाल अस्थाई रूप से दूसरी जगह रहने की व्यवस्था की जा रही है। उन्होंने भरोसा दिया कि राज्य सरकार पीडि़त परिवारों को समुचित सहायता करेगी। आग कैसे लगी यह अभी स्पष्ट नहीं है। अनुमान है कि बस्ती के किसी घर में खाना बनाते समय आग लगी। आग देखते ही देखते तेजी से फैल गई और इसकी चपेट में आकर एक के बाद एक कई गैस सिलिंडरों में भी जोरदार विस्फोट हुआ। इससे आग ने और विकराल रूप ले लिया। आग के कारण इलाके में अफरातफरी का माहौल रहा। आग में जिन लोगों का घर जला, उन परिवारों की महिलाएं रोती-बिलखती दिखी।

About editor

Check Also

सर्वे रिपोर्ट पर हावड़ा नगर निगम ने उठाया सवाल, वही मंत्री अरुण राय ने कहा इसके लिए हावड़ा के लोग जिम्मेदार

हावड़ा. हाल ही में एक केंद्रीय संस्था ने सर्वे कर हावड़ा शहर को देश का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *