Breaking News

पश्चिम बंगाल गारमेंट मैन्युफैक्चरर्स एंड डीलर्स एसोसिएशन की ओर से 55वां गारमेंट बायर्स एंड सेलर्स मीट और बी2बी एक्सपो का आयोजन

S k jha

कोलकाता :पश्चिम बंगाल गारमेंट मैन्युफैक्चरर्स एंड डीलर्स एसोसिएशन ने अपने समर्पित सेवा के गौरवशाली 58 वर्ष पूर्ण कर लिए हैं। इस गौरवान्वित पल को सभी के बीच साझा करने के लिए राज्य में गारमेंट सेक्टर के व्यवसायियों के लिए तीन दिवसीय 55वां गारमेंट बायर्स एंड सेलर्स मीट और बी2बी एक्सपो का आयोजन 8, 9 और 10 जनवरी 2024 को कोलकाता के इको पार्क फेयरग्राउंड में किया गया है। 55वें गारमेंट बायर्स एंड सेलर्स मीट और बी2बी एक्सपो में 900 राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय ब्रांड भाग लें रहे हैं। इससे करोड़ों रुपये की आय होने की उम्मीद है। इस एक्सपो में थोक सौदों में 850-900 करोड़ रुपये का व्यापारिक लेनदेन होने की उम्मीद जतायी जा रही है।

राज्य की अर्थव्यवस्था को विकसित करने में एसोसिएशन के इस प्रयास के महत्व को ध्यान में रखते हुए, इस कार्यक्रम में राज्य सरकार के साथ बड़े-बड़े उद्योगपति के साथ प्रमुख व्यापारिक घरानों के व्यवसायी इसमें शामिल हुए। इस कार्यक्रम का उद्घाटन श्री सुजीत बोस (अग्निशमन राज्य मंत्री, पश्चिम बंगाल सरकार) ने किया।

 

इस कार्यक्रम में उपस्थित रहनेवाले अन्य प्रतिष्ठित हस्तियों में श्री निर्मल जैन (संस्थापक, एवरग्रीन होजियरी उद्योग), श्री हरि किशन राठी (डब्ल्यूबीजीएमडीए के अध्यक्ष), श्री विजय करीवाला (डब्ल्यूबीजीएमडीए के वरिष्ठ उपाध्यक्ष), श्री प्रदीप मुरारका (डब्ल्यूबीजीएमडीए के उपाध्यक्ष), श्री देवेन्द्र बैद (डब्ल्यूबीजीएमडीए के माननीय सचिव), श्री डी मित्रा (संयुक्त निदेशक, एमएसएमई- डीएफओ, कोलकाता) के साथ समाज के अन्य क्षेत्र से जुड़ी कई अन्य प्रसिद्ध हस्तियां इसमें शामिल हुए।

यह एसोसिएशन एक आधुनिक जीवंत और प्रतिस्पर्धी परिधान उद्योग, मुख्य रूप से एमएसएमई विकसित करने और देश को वैश्विक गारमेंट आपूर्ति श्रृंखला में एक मजबूत केंद्र के रूप में विकसित करने में सक्षम बनाने के लिए अपनी स्थापना के बाद से लगातार गारमेंट मेला और बी2बी एक्सपो का आयोजन करता आ रहा है। अब बायर एंड सेलर्स मीट का यह आयोजन देश के पूर्वी हिस्से में सबसे लोकप्रिय और भरोसेमंद कंपनियों के लिए एक संगम स्थल बन गया है।

इस अवसर पर वेस्ट बंगाल गारमेंट मैन्युफैक्चरर्स एंड डीलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष श्री हरि किशन राठी ने कहा, पिछले कुछ वर्षों में हमें अपने व्यपारी भाईयों से जो अपार समर्थन मिला है वह अभूतपूर्व है। इस उद्योग के हमारे पूर्व पीढ़ी के लोगों ने ऐसे रास्ते बनाए हैं, जहां से हमे आगे बढ़ने के मार्ग को सरल बनाती हैं। हम खुशी से उनके नक्शेकदम पर चल सकते हैं, और व्यवसाय को आगे बढ़ाने के साथ नयी-नयी नौकरियों का सृजन कर सकते हैं। यह नई पीढ़ी के लिए नया और ब़ड़ा अवसर है।

इस आयोजन के बारे में वेस्ट बंगाल गारमेंट मैन्युफैक्चरर्स एंड डीलर्स एसोसिएशन के माननीय सचिव श्री देवेन्द्र बैद ने कहा, हमारे एसोसिएशन द्वारा आयोजित खरीदारों और विक्रेताओं की इस तरह के आयोजन ने देश के पूर्वी हिस्से में पिछले पांच दशकों के दौरान लगातार कारोबार में सफलता हासिल की है। यह पूर्वी भारत की सबसे बड़ी रेडीमेड गारमेंट मीट है। इस बैठक को एमएसएमई विभाग द्वारा मंजूरी दे दी गई है, जिससे हमारी बैठक इस क्षेत्र में अपनी तरह की पहली बैठक बन गई है।

वेस्ट बंगाल गारमेंट मैन्युफैक्चरर्स एंड ट्रेडर्स एसोसिएशन में उपस्थित अन्य प्रमुख समिति के सदस्यों में श्री कन्हियालाल लखोटिया (कोषाध्यक्ष), श्री प्रेम कुमार सिंहल (संयुक्त कोषाध्यक्ष), श्री अमरचंद जैन, श्री तरूण कुमार झाझरिया, श्री आशीष झंवर, श्री मनीष राठी, श्री कमलेश केडिया, श्री मनीष अग्रवाल, श्री किशोर कुमार गुलगुलिया, श्री विक्रम सिंह बैद, श्री सौरव चांडक, श्री साकेत खंडेलवाल, श्री अजय सुल्तानिया, श्री राजीव केडिया, श्री संदीप राजा, श्री बृज मोहन मूंधड़ा, श्री भुवन अरोड़ा, श्री मोहित दुगड़ के अलावा कार्यकारी समिति के सदस्य और पूर्व अध्यक्ष श्री हरि प्रसाद शर्मा के साथ श्री चांद मल लाढ़ा ने इस कार्यक्रम को सफल बनाने में काफी अहम भूमिका निभाई।

 

 

About editor

Check Also

बैरकपुर पुलिस कमिश्नरेट की प्रतिष्ठा से जुड़े खास बातें

  संघमित्रा सक्सेना नॉर्थ 24 परगना: बैरकपुर कमिश्नरेट ऑफ पुलिस की तरफ से बीकेपिसी की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *