Breaking News

संदेशखाली की घटना ने मध्ययुगीन बर्बरता को भी मात दे दिया है : शिवराज

 

हावड़ा : मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बंगाल के संदेशखाली में अशांति की घटना को लेकर मंगलवार को ममता बनर्जी सरकार पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि महिलाओं के साथ वहां जो अत्याचार हुआ है, उसने मध्ययुगीन बर्बरता को भी मात दे दिया है। अपने बंगाल दौरे के दूसरे दिन सुबह हावड़ा के बेलूर मठ में पूजा- अर्चना के बाद पत्रकारों से बातचीत में चौहान ने आरोप लगाया कि सत्ताधारी पार्टी के संरक्षण में ही शेख शाहजहां जैसे लोग इस तरह की हरकतें करते हैं। यह अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। चौहान ने कहा कि संदेशखाली की घटना से आज पूरा देश शर्मसार है। उन्होंने जोर देकर कहा कि बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस इस तरह के जघन्य अपराध करने वाले अपराधियों को संरक्षण देने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाना चाहिए। उन्होंने आरोप लगाया कि तृणमूल अपराधियों को बचाने का प्रयास कर रही है लेकिन उसमें वह सफल नहीं हो पाएगी। वहीं, आगामी लोकसभा चुनाव में बंगाल में भाजपा का क्या मुद्दा होगा, इस सवाल पर चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विकसित भारत के निर्माण का जो संकल्प लिया है, जिसके कई

चरण पूरे हो चुके हैं, यही हमारा मूलमंत्र है। उन्होंने कहा कि आज हमारा देश तेजी से आगे बढ़ रहा है। विकास और जनकल्याण की जो योजनाएं हैं जिससे जनता की जिंदगी बदली है, लोकसभा चुनाव के लिए यही एकमात्र मुद्दा रहेगा।

 

बेलूर मठ से मिलती है प्रेरणा

 

चौहान ने आगे कहा कि आज बेलूर मठ की इस पवित्र धरा पर आकर प्रणाम करने का सौभाग्य मिला। उन्होंने कहा कि स्वामी विवेकानंद बचपन से ही मेरे प्रेरणा के स्रोत रहे हैं। उनके शब्द सदैव मेरे कानों में गूंजते हैं जो मैंने पढे हैं- तुम खाली साधे तीन हाथ के हाड़- मांस के पुतले नहीं हो, तुम ईश्वर के अंश हो, अमृत के पुत्र हो, अनंत शक्तियों के भंडार हो। चौहान ने कहा कि जब भी ये शब्द मेरे कानों में गूंजते हैं तो मैं नई ऊर्जा से भर जाता हूं। और प्रचंड ऊर्जा से काम प्रारंभ करता हूं। उन्होंने कहा कि जिसका कक्ष में स्वामी विवेकानंद अंतिम समय तक रहे, वहां मुझे आज बैठने का सौभाग्य मिला। मैं परम शांति और अनंत ऊर्जा का अनुभव कर रहा हूं।

वही जब उनसे पूछा गया कि कांग्रेस और कम का कहना है कि तृणमूल के साथ भाजपा की साठगांठ है इस पर उन्होंने कहां यह भ्रम फैलाने वाले लोग इंडी गठबंधन इनका और संबंध हमारे। ये कैसे नादान है , गठबंधन बनाया काहे को था , कानून अपना काम करता है जो गलत काम करते हैं वह डरते हैं।

 

About editor

Check Also

हावड़ा लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार, एमआईएम के पूर्व संयोजक।

हावड़ा लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार, एमआईएम के पूर्व संयोजक। राजनीतिक महल को अल्पसंख्यक वोट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *