Breaking News

बिहार में कोरोना वायरस की चौथी लहर के संकेत, 24 घंटे में सबसे अधिक नए केस पटना में मिले

Coronavirus News Bihar: बिहार में एक बार फिर कोरोना वायरस के केस बढ़ने लगे हैं. तीसरी लहर (Coronavirus Third Wave) खत्म होने के बाद नए केसों की संख्या में कमी आई थी. बीते कई दिनों से प्रदेश में इक्के-दुक्के मामले आ रहे थे. बुधवार को स्वास्थ्य विभाग (Health Department) की ओर से जारी रिपोर्ट को देखें तो 24 घंटे में 14 नए मामले आए हैं. सबसे अधिक पटना से सात मरीज मिले हैं. अचानक बढ़े मरीजों की संख्या देखकर चौथी लहर के संकेत मिलने लगे हैं।

 

बुधवार को जारी की गई रिपोर्ट में कुल 13 नए मामले आए हैं. भागलपुर से एक, दरभंगा से तीन, पटना से सात और सहरसा से तीन केस मिले हैं. इसके साथ ही बिहार में एक्टिव मरीजों की संख्या 33 हो गई है. बीते 24 घंटे में 1,02,268 सैंपल टेस्ट किए गए हैं. प्रदेश में रिकवरी रेट 98.520 है।

स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से तैयारः मंगल पांडेय

बुधवार को स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि देश के कुछ राज्यों में बीते दो सप्ताह से कोरोना के नए मामलों में बढ़ोतरी हुई है. टेस्टिंग, ट्रैकिंग, ट्रीटमेंट और टीका इन चारों कार्यों पर पूरा ध्यान दिया जा रहा है. आईसीयू बढ़ाए जा रहे हैं. बेड बढ़ाए जा रहे हैं. मुख्यमंत्री के स्तर से लगातार टीकाकरण की मॉनिटरिंग होती है. कोई भी नई लहर आती है तो उसके लिए स्वास्थ्य विभाग तैयारी है. मेडिकल कॉलेज अस्पताल से लेकर अनुमंडल अस्पताल तक बेड तैयार हैं।

 

 

स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि छह वर्ष के बाद के बच्चों को भी टीका लगाने की स्वीकृति दे दी गई है. अब जैसे उसकी तिथि निर्धारित हो जाती है हमलोग 6 वर्ष से 8 वर्ष और 12 वर्ष तक के बच्चों को टीकाकरण करेंगे.

 

 

About editor

Check Also

हावड़ा लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार, एमआईएम के पूर्व संयोजक।

हावड़ा लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार, एमआईएम के पूर्व संयोजक। राजनीतिक महल को अल्पसंख्यक वोट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *