Breaking News

हावड़ा स्टेशन से फिर 35 लाख की नकदी के साथ आरपीएफ ने यूपी के यात्री को पकड़ा

हावड़ा, संवाददाता : रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) की क्राइम प्रिवेंशन डिटेक्शन स्क्वायड (सीपीडीएस) की टीम ने हावड़ा स्टेशन से शुक्रवार को एक बार फिर भारी मात्रा में नकदी के साथ एक यात्री को गिरफ्तार किया। आरपीएफ की ओर से बताया गया कि बैग की तलाशी में उसके पास से कुल 35 लाख 20 हजार रुपये नकद बरामद किए गए, जिसमें 2000 व 500 के नोट शामिल हैं।

पकड़े गए व्यक्ति का नाम राजकुमार बिंद (39) है। वह उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर का रहने वाला है। आरपीएफ अधिकारियों ने बताया कि वह बीकानेर- हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस से मिर्जापुर से सुबह यहां पहुंचा था।

मिली जानकारी के अनुसार, सुबह सीपीडीएस के अधिकारी हावड़ा स्टेशन के ओल्ड कंपलेक्स में गश्त लगा रहे थे, उसी समय उनकी नजर प्लेटफार्म संख्या नौ पर संदिग्ध अवस्था में खड़े उक्त व्यक्ति पर पड़ी। उसकी गतिविधियों पर शक होने पर उसके बैग की तलाशी ली गई तो उसमें लाखों के नोटों के बंडल देखकर सभी के होश उड़ गए। इस रुपये के बारे में वह कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे सका, जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया।  बाद में आरपीएफ ने आरोपित युवक को आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए आयकर अधिकारियों के हवाले कर दिया है। आयकर अधिकारी उससे नकदी के संबंध में पूछताछ कर रहे हैं।

नकदी किस उद्देश्य से उसने लाया था और इसे किसे देना था इसकी जांच की जा रही है। बता दें कि आरपीएफ ने बुधवार को भी हावड़ा स्टेशन से 11 लाख रुपये की नकदी और सोने के बिस्कुट के साथ झारखंड के गिरिडीह के रहने वाले एक युवक को पकड़ा था। हावड़ा स्टेशन से अक्सर सोने व नकदी की बरामदगी होती रही है।

About editor

Check Also

मनोज तिवारी ने अपने खिलाफ लगाए गए पोस्टर के बारे में कहा कानूनी कार्रवाई की जाएगी। की जाएगी

मंत्री मनोज तिवारी ने उनके खिलाफ  लगाए गए पोस्टरों के खिलाफ अपना मुंह खोल दिया।  …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *