Breaking News

इंडियन आयल के तपन प्रधान को मिला पीआर प्रोफेशनल आफ द ईयर अवार्ड

कोलकाता, संवाददाता : पब्लिक रिलेशंस काउंसिल आफ इंडिया (पीआरसीआइ) ने इस साल अपना सर्वश्रेष्ठ पीआर प्रोफेशनल अवार्ड से इंडियन आयल कारपोरेशन लिमिटेड में मैनेजर (कारपोरेट कम्युनिकेशंस), पूर्वी क्षेत्र तपन कुमार प्रधान को सम्मानित किया है।

कोलकाता के न्यूटाउन स्थित होटल फेयरफील्ड मैरियट में आयोजित एक भव्य समारोह में प्रधान को प्रतिष्ठित चाणक्या अवाड्र्स फार पीआर प्रोफेशनल आफ द ईयर प्रदान किया गया। पीआरसीआइ संचार, पीआर, मीडिया, विज्ञापन, मानव संसाधन, जनसंचार, शिक्षाविदों, विपणन पेशेवरों, इवेंट मैनेजरों और पत्रकारों का एक प्रमुख निकाय है, जिसके पूरे देश में 58 शाखाएं (चैप्टस) हैं। इसके अलावा इसकी छह अंतरराष्ट्रीय शाखाएं नेपाल, श्रीलंका, बांग्लादेश (दो चैप्टर्स), यूएई और लंदन में भी है।

इंडियन आयल में विभिन्न पदों पर काम करने का एक दशक से अधिक का है अनुभव

पेशे से केमिकल इंजीनियर तपन प्रधान, प्रबंधक, कार्पोरेट संचार, पूर्वी क्षेत्रीय कार्यालय, कोलकाता के पास भारत के सबसे बड़े वाणिज्यिक संगठन इंडियन आयल में विभिन्न पदों पर काम करने का एक दशक से अधिक का अनुभव है। मूल रूप से ओडिशा के भुवनेश्वर के रहने वाले प्रधान ने अपनी वर्तमान भूमिका से पहले विशाखापत्तनम और रामागुंडम में इंडियन आयल के संस्थागत व्यवसाय (बी2बी) को संभाला। अपने पहले के कार्यकाल के दौरान वे व्यवसाय के विकास, समेकन और व्यवसाय के प्रबंधन के लिए जिम्मेदार थे, जिसमें विशेष रूप से अनुकूलित व्यावसायिक समाधान प्रदान करने पर ध्यान केंद्रित किया गया था। आंध्र प्रदेश के विभाजन के दौरान व्यवसाय से संबंधित मुद्दों को हल करना और विभिन्न व्यावसायिक प्रक्रियाओं को सुव्यवस्थित करना उनके कार्यकाल की पहचान थी।

जनसंपर्क के क्षेत्र में दूसरों के लिए नए मानदंड स्थापित किए

बहुत व्यवहार कुशल और मेहनती माने जाने वाले प्रधान ने जनसंपर्क के क्षेत्र में दूसरों के लिए नए मानदंड स्थापित किए हैं। हाल के वर्षों में वह विभिन्न दुर्घटनाओं, चक्रवातों और बाढ़ के दौरान इंडियन आयल के पूर्वी क्षेत्र द्वारा सामना की जाने वाली संकट स्थितियों के दौरान मीडिया को संभालने में मुख्य भूमिका निभाई, जिसने जनसंपर्क में एक नया आयाम खोला है। वह ब्रांड सिनर्जी के लिए विभिन्न मीडिया संपत्तियों में संचार को बढ़ावा देने के लिए एक विशिष्ट पहचान प्रदान करने के लिए विभिन्न ब्रांडिंग समाधान विकसित करने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। उन्होंने देश भर में विभिन्न उद्योग और शैक्षणिक मंचों पर भी इंडियन आयल का प्रतिनिधित्व किया है।

About editor

Check Also

स्वच्छता पखवाड़ा : एनडीआरएफ की दूसरी बटालियन ने बंगाल में बड़े पैमाने पर चलाया सफाई अभियान

कोलकाता, संवाददाता : बंगाल के हरिणघाटा स्थित राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) के दूसरी बटालियन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *