Breaking News

दोबारा पोस्टमार्टम के लिए असम से कोलकाता लाया गया आइआइटी के छात्र का शव।

 

– हाई कोर्ट के निर्देश पर असम के डिब्रूगढ़ के कब्रिस्तान से निकालकर लाया गया है शव

– पिछले साल 14 अक्टूबर को आइआइटी खडग़पुर कैंपस के छात्रावास में छात्र का मिला था शव

 

कोलकाता : कलकत्ता हाई कोर्ट के निर्देश पर आइआइटी खडग़पुर के इंजीनियरिंग के छात्र फैजान अहमद (23) के नश्वर अवशेषों को दूसरी बार पोस्टमार्टम के लिए असम से कोलकाता लाया गया है। अदालत के निर्देश पर असम के डिब्रूगढ़ के एक कब्रिस्तान से फोरेंसिक विशेषज्ञों द्वारा शव को खोदकर निकाले जाने के बाद मंगलवार देर शाम इंडिगो के विमान से यहां लाया गया। बंगाल पुलिस की एक टीम शव लाने के लिए असम गई थी। हाई कोर्ट के निर्देशानुसार, यहां कलकत्ता मेडिकल कालेज अस्पताल में शव का नए सिरे से पोस्टमार्टम होगा। स्वजनों की सहमति पर हाल में हाई कोर्ट ने शव को कब्र से बाहर निकालकर दोबारा पोस्टमार्टम का आदेश दिया था। शव (अवशेषों) के साथ फैजान के माता-पिता भी यहां पहुंचे हैं।

असम के तिनसुकिया से ताल्लुक रखने वाले फैजान अहमद 14 अक्टूबर, 2022 को बंगाल के पश्चिम मेदिनीपुर जिले में स्थित आइआइटी खडग़पुर कैंपस के छात्रावास में अपने कमरे में मृत पाया गया था। संस्थान के अधिकारियों ने शुरू में इसे आत्महत्या बताया था। हालांकि, परिवार इस दावे को मानने को तैयार नहीं है। परिवार का आरोप है कि उसकी हत्या की गई है। परिवार ने नवंबर, 2022 में कलकत्ता उच्च न्यायालय में एक याचिका दायर की, जिसमें एक विशेष जांच दल (एसआइटी), सीबीआइ, या सीआइडी) से उसकी मौत की विस्तृत जांच की मांग की थी।

बताया गया कि कोलकाता में पोस्टमार्टम की प्रक्रिया पूरी होने के बाद शव को वापस असम में फैजान के गृहनगर में ले जाकर दफनाया जाएगा। परिवार को उम्मीद है कि दोबारा पोस्टमार्टम से वास्तविक सच्चाई सामने आएगी।

वहीं, कलकत्ता हाई कोर्ट ने पिछले महीने कहा था कि दूसरी बार पोस्टमार्टम सच्चाई तक पहुंचने के लिए महत्वपूर्ण और आवश्यक है।

About editor

Check Also

संदेशखाली की घटना ने मध्ययुगीन बर्बरता को भी मात दे दिया है : शिवराज

  हावड़ा : मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बंगाल के संदेशखाली …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *