Breaking News

बीएसएफ ने बांग्लादेशी महिला के जूतों से 21 लाख रुपये का सोना जब्त किया

Sonu jha

कोलकाता : बीएसएफ के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के जवानों ने उत्तर 24 परगना जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर स्थित एकीकृत जांच चौकी (आइसीपी) पेट्रापोल में एक बार फिर तस्करी को नाकाम कर तीन सोने के बिस्कुटों के साथ एक बांग्लादेशी महिला यात्री को गिरफ्तार किया है।

गुरुवार को एक बयान में बताया गया कि पेट्रापोल में तैनात 145वीं वाहिनी के जवानों ने एक पुख्ता सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए यात्री टर्मिनल पर तलाशी के दौरान महिला को पकड़ा। वह जूतों में छिपाकर सोने के बिस्कुटों को अवैध तरीके से बांग्लादेश से भारत ला रही थी। जब्त सोने का वजन 349. 830 ग्राम है, जिनकी अनुमानित कीमत 21.28 लाख रुपये है। अधिकारियों ने बताया कि जवानों ने संदिग्ध महिला को तलाशी के लिए रोका। तलाशी के दौरान उसके दोनों जूतों से तीन सोने के बिस्कुट निकले। इसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया। महिला यात्री की पहचान आफीरान (53), जिला- शरीयतपुर, बांग्लादेश के रूप में हुई है।

पूछताछ में महिला ने बताया कि वह चेन्नई, तमिलनाडु में बेहतर इलाज के लिए जा रही थी। उसने दावा किया कि ये सोने के बिस्कुट उसे सीमा के पास बेनापोल, बांग्लादेश में एक अनजान महिला ने दिए थे। इसके बाद चेन्नई के माडर्न रिसर्च फाउंडेशन में पहुंचकर ये सोना किसी अनजान व्यक्ति को सौंपना था। इस काम के लिए उसे 2000 रुपये मिलने थे। बीएसएफ ने सोना समेत महिला को आगे की कार्रवाई के लिए कस्टम कार्यालय, पेट्रापोल को सौंप दिया है।

About editor

Check Also

हावड़ा लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार, एमआईएम के पूर्व संयोजक।

हावड़ा लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार, एमआईएम के पूर्व संयोजक। राजनीतिक महल को अल्पसंख्यक वोट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *