Breaking News

10वें वार्षिक ‘सांगवी मोमेंट्स 2023’ कार्यक्रम का भव्य आयोजन कलामंदिर में किया गया

 

*कोलकाता : ‘सांगवी डांस सेंटर’, डांस और फिटनेस प्रीमियर डांस अकादमी सेंटर की ओर से कोलकाता के कला मंदिर में रंगारंग वार्षिक कार्यक्रम ‘सांगवी मोमेंट्स’ का भव्य आयोजन किया गया। यह शहर का एक दशक पुराना स्टूडियो है, जो महानगर में पश्चिमी अनुशासन सहित कुछ बेहतरीन अंतरराष्ट्रीय नृत्य शैली को संजोहे हुए है। इस कार्यक्रम का प्रबंधन एमपी5 इवेंट्स द्वारा किया गया है।

सांगवी मोमेंट्स के ग्रैंड फिनाले कार्यक्रम के उद्घाटन अवसर पर डॉ. आर.के. गुप्ता (ऋषिकेश के आयुर्वेदिक ऑन्कोलॉजिस्ट), डॉ. ममता बिनानी (सीएस, सलाहकार, एमएसएमई डेवलपमेंट फोरम पश्चिम बंगाल चैप्टर की अध्यक्ष), नीता कनोरिया (निदेशक विंग्स), डॉ. गरिमा अग्रवाल (भारत गौरव रत्न और ज्योतिष, वास्तु और हीलिंग के लिए ब्रावो इंटरनेशनल वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स धारक), गगन सचदेव (बॉडीलाइन के मालिक), श्रीमती श्रद्धा पारेख अग्रवाल (बैंकर), विपुल कृष्ण अग्रवाल (व्यवसायी), श्री आशीष मित्तल (निदेशक, गोल्डन ट्यूलिप होटल), श्रीमती संगीता भुवालका (सांगवी नृत्य केंद्र की निदेशक) और श्रीमती विनीता मजीठिया (सांगवी डांस सेंटर की निदेशक) के अलावा कई अन्य प्रतिष्ठित हस्तियां इसमें शामिल थे।

सांगवी डांस सेंटर कोलकाता की प्रमुख नृत्य अकादमी है। इनके पास नृत्य और फिटनेस क्षेत्र में 23 वर्षों से अधिक का अनुभव है। यहां अनुभवी प्रशिक्षकों की टीम अबतक 3-70 वर्ष की आयु के बीच के 5 लाख से अधिक छात्रों को सफलतापूर्वक प्रशिक्षित कर चुके है। यहां हिप-हॉप, जैज़, कंटेम्पररी, व्हैकिंग, सेमी-क्लासिकल और बॉलीवुड जैसे कई नृत्य रूप सिखाया जाता हैं। यहां न केवल नृत्य, बल्कि एक्सपर्ट प्रशिक्षकों के साथ उनकी देखरेख में नियमित ज़ुम्बा कक्षाएं प्रदान करके फिटनेस रक भी पूरा ध्यान दिया जाता हैं। खास तौर पर वयस्कों के लिए ज़ुम्बा कक्षाएं नृत्य और फिटनेस के मिश्रण से उनमें तनाव-बस्टर के लिए डिज़ाइन की गई हैं।

कार्यक्रम में इन विषयों पर विभिन्न शो का प्रदर्शन किया गया, जिसमे- आदियोगी (शिव के प्रति समर्पण), जियो, प्यार करो और डांस करो, जैस्मीन द्वारा अरेबियन नाइट्स का प्रदर्शन (बेली डांस), संयुक्त परिवार, 10 बॉलीवुड दिवस के साथ एक डांस जिगल, इंद्रधनुष के पार कहीं, काला रंग (प्रेम जुनून), द मैजिक टॉय स्टोरी, 10 दोहरे अंक वाली संख्या (दोहरा व्यक्तित्व) है, ज़ुम्बा, गंगू बाई, जब मैं बड़ा हो जाऊँगा, कोविड, भगवद गीता से 10 पाठ, सूफी कथक, 10 कदम (बच्चों के लिए स्वास्थ्य जागरूकता) के अलावा और भी काफी कुछ इस कार्यक्रम में प्रदर्शित किया गया।

सांगवी डांस सेंटर की निदेशक संगीता भुवालका और विनीता मजीठिया ने कहा, हमारे लिए 10वां वार्षिक शो ‘सांगवी मोमेंट्स 2023’ को प्रस्तुत करना एक बड़े सम्मान की बात है। इस रंगारंग भव्य कार्यक्रम में 3-60 वर्ष की आयु के कुल 400 से अधिक छात्रों ने भाग लिया। इस तरह के आयोजन छात्रों में आत्म-विश्वास, निर्णय लेने, स्मृति और आत्मविश्वास की गहरी भावना पैदा करने के अलावा, एक ही समय में उनकी रचनात्मकता का पोषण करते हैं। हमें खुशी है कि हमारा सांगवी परिवार आपस में एक गहरा बंधन साझा करता है। हम इस आयोजन को सफल बनाने के लिए अपने सभी प्रतिभागियों को उनकी कड़ी मेहनत और समर्पण के लिए तहे दिल से धन्यवाद देते हैं।

 

About editor

Check Also

संदेशखाली की घटना ने मध्ययुगीन बर्बरता को भी मात दे दिया है : शिवराज

  हावड़ा : मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बंगाल के संदेशखाली …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *