Breaking News

पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक ने सियालदह स्टेशन का निरीक्षण किया

B JHA

कोलकाता :पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक श्री अमर प्रकाश द्विवेदी ने अमृत भारत योजना के तहत सियालदह स्टेशन पर पुनर्विकास कार्यों का निरीक्षण किया। उन्होंने योजना के तहत परिकल्पित सियालदह स्टेशन के मास्टर प्लान की समीक्षा की और सुविधाओं को अधिकतम सीमा तक बढ़ाने के लिए चरणों में इसके कार्यान्वयन पर जोर दिया।

उन्होंने एग्जीक्यूटिव लाउंज, अपर क्लास वेटिंग रूम, सेकेंड क्लास वेटिंग रूम, अभिवदन वेटिंग रूम, फैमिली मॉल, सेफ बबल (महिला यात्रियों के लिए वेटिंग एरिया), क्रू रेस्ट रूम, मेडिटेशन, रीडिंग रूम, सेमिनार हॉल, फैशन सिटी, फैशन का भी निरीक्षण किया। स्टोर, सामान बुकिंग कार्यालय, क्लॉक रूम, आरपीएफ लॉबी, सीसीटीवी कक्ष और अन्य कियोस्क। उन्होंने सुरक्षा और समय की पाबंदी के संबंध में लोको पायलटों और गार्डों को व्यक्तिगत रूप से जागरूक किया और उनसे बातचीत की।

अपने निरीक्षण के दौरान, महाप्रबंधक श्री द्विवेदी ने खाद्य स्टालों को काउंटरों पर “नो बिल नो पेमेंट” को सख्ती से प्रदर्शित करने और इसका सख्ती से पालन करने की सलाह दी। उन्होंने बेस किचन का भी दौरा किया और भोजन की स्वच्छ गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए अधिकृत प्रयोगशालाओं में जांच के लिए खाद्य पदार्थों के आवधिक नमूने एकत्र करने पर जोर दिया। उन्होंने राजधानी, शताब्दी और दुरंतो ट्रेनों की पूरी रेक के लिए पैंट्री कारों की साफ-सफाई और समय पर कीट नियंत्रण उपाय सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए। उनके साथ प्रधान मुख्य वाणिज्यिक प्रबंधक, आईजी-सह-प्रधान मुख्य सुरक्षा आयुक्त, मंडल रेल प्रबंधक/सियालदह और सियालदह मंडल के अन्य मंडल अधिकारी भी थे।

आज सियालदह में दौरे के दौरान, महाप्रबंधक श्री अमर प्रकाश द्विवेदी ने अन्य मंडलों और जोनों से लंबी दूरी की ट्रेनों में ड्यूटी पर यात्रा करने वाले टीटीई के उचित आराम के लिए ट्रैवलिंग टिकट परीक्षक (टीटीई) के लिए एक विश्राम कक्ष खोला।श्री द्विवेदी, महाप्रबंधक/पूर्व रेलवे ने डिब्बों या ट्रेनों की सटीक स्थिति, यात्री सुविधा बिंदुओं आदि का पता लगाने के लिए क्यूआर कोड के माध्यम से डिजिटल ट्रेन चार्टिंग, डिजिटल नेविगेशन के प्रदर्शन का निरीक्षण किया। उन्होंने यात्रियों से बातचीत की और स्टेशन के सौंदर्यीकरण के बारे में जानकारी ली। भवन और परिचालित क्षेत्र के साथ-साथ शाखा अधिकारियों से गैर-किराया राजस्व उत्पन्न करना।महाप्रबंधक/पूर्व रेलवे ने सियालदह स्टेशन के समग्र विकास कार्यों पर अपनी संतुष्टि व्यक्त की और टीम सियालदह की सराहना की।

 

About editor

Check Also

हावड़ा लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार, एमआईएम के पूर्व संयोजक।

हावड़ा लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार, एमआईएम के पूर्व संयोजक। राजनीतिक महल को अल्पसंख्यक वोट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *