Breaking News

पूर्णिया जिले में मोहर्रम का पर्व शांतिपूर्ण तरिके से मनाया जा रहा है।

Sourav kumar jha

पूर्णिया : आज पूरे पूर्णिया जिले भर में मोहर्रम का पर्व मनाया जा रहा है। मोहर्रम पर्व को शांतिपूर्ण एवं सौहार्दपूर्ण ढंग से मनाने हेतु पुलिस अधीक्षक महोदय पूर्णिया के द्वारा पूरे जिले भर में विधि व्यवस्था संधारण हेतु कुल 360 पदाधिकारियों एवं लगभग 2350 कर्मियों की तैनाती की गई है। इस अवसर पर विशेष सतर्कता एवं निगरानी की आवश्यकता है, इसी मद्देनजर त्वरित प्रतिक्रिया दल (Quick Response Team) का गठन किया गया है।

जिसका उद्देश्य संवेदनशील/अतिसंवेदनशील क्षेत्रों में भ्रमण विभिन्न स्थलों पर प्रतिनियुक्त पुलिस पदाधिकारियों कर्मियों की चुस्ती एवं मुस्तैदी का जायजा लेना एवं किसी भी प्रकार की सूचना प्राप्त होने के पश्चात त्वरित कार्रवाई करना है।

इसके साथ ही ज़िले के सभी थानाध्यक्ष एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के द्वारा अपने-अपने क्षेत्रों विशेष सतर्क रहने एवं भर्मणशील रहने का निर्देश दिया गया है। ज़िले के सभी थानाध्यक्ष एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के द्वारा फ्लैग मार्च निकालकर आम जनों से शांतिपूर्ण ढंग से पर्व मनाने का अपील किया गया है।

सभी आम जनता से अपील है कि मोहर्रम पर्व को शांतिपूर्ण एवं सौहार्दपूर्ण ढंग से मनायें । किसी भी अफवाह पर ध्यान ना दें। प्रशासन के द्वारा दिए गए रूट पर ही अपना जुलूस निकालें। किसी भी अप्रिय घटना की सूचना तुरंत पुलिस प्रशासन को दें।

 

About editor

Check Also

हावड़ा लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार, एमआईएम के पूर्व संयोजक।

हावड़ा लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार, एमआईएम के पूर्व संयोजक। राजनीतिक महल को अल्पसंख्यक वोट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *