Breaking News

सोदपुर लोक संस्कृति भवन में 22 सावन के अवसर पर रवींद्र चर्चा का आयोजन

संघमित्रा सक्सेना

नॉर्थ 24 परगना: बैरकपुर सुचना संस्कृति विभाग और पनिहाटी नगर निगम पश्चिम बंगाल सरकार के सहयोग से कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

नोबेल पुरस्कार प्राप्त साहित्यिक विश्वकवि रवींद्रनाथ टैगोर के मृत्यु दिवस पर सोदपुर लोक संस्कृति भवन में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मुख्यमंत्री ममता बैनर्जी के अनुप्रेरणा से कवि सम्मान और स्मरण कार्यक्रम के तहत आनेवाले समाज को रवींद्र संस्कृति से परिचित करवाया गया।
रविन्द्रनाथ टैगोर को उनके कविता और लिखे गानो के कारण आज भी लोग याद करते हैं। हजारों के ऊपर रवींद्र संगीत लिखने वाले कवि आज भी सबके प्रिय हैं।

 

आपको बताएं कि इस दौरान लोक संस्कृति भवन में वाद विवाद कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया। जिसका विषय आधुनिकता और रवींद्र संस्कृति था। इस कार्यक्रम में विभिन्न स्कूल और विश्विद्यालय के छात्र छात्राओं ने भाग लिया। जहां फ्यूजन और रवींद्रसंगित के बीच क्या फर्क है, इस पर भी आलोचना किया गया। कार्यक्रम के अंत में नई पीढ़ी के सभी छात्र छात्राओं के हाथों में नन्हा पौधा सौंपा गया। मानिक कुमार सिन्हा महापात्र (एनडीसी), सुभाष चक्रवर्ती (वाइस चेयरमैन पनीहटी म्युनिसिपल), सुष्मिता हाती (एसडीआईसीओ बैरकपुर)
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर मौजूद थे.

 

About editor

Check Also

बंगाली कीर्तन की खोई हुई महिमा वापस लाने के लिए ‘दरबारी पदबली’ लौट रहा है।

 कोलकाता: बंगाली शब्द ‘कीर्तन’ भारतीय संगीत की एक शाखा है, जिसके संगीत तत्व, भाषा, दर्शन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *