Breaking News

पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के आरोप में कोलकाता एसटीएफ ने दरभंगा के युवक को किया गिरफ्तार

Sonu jha

कोलकाता : हनी ट्रैप में फंसकर पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आइएसआइ के एजेंटों को महत्वपूर्ण सैन्य सूचनाएं मुहैया कराने के आरोप में कोलकाता पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने शुक्रवार को महानगर से एक युवक को गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार भक्तबंशी झा (36) बिहार के दरभंगा जिले का रहने वाला है। शनिवार को कोलकाता के बैंकसाल कोर्ट में पेश करने पर उसे छह सितंबर तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया गया।

एसटीएफ सूत्रों के मुताबिक, भक्तबंशी पाक एजेंटों के हनीट्रैप में फंस गया था। वह दिल्ली में एक कूरियर कंपनी में काम करता था। पिछले साल अक्टूबर में उसकी फेसबुक पर एक युवती से दोस्ती हुई थी।

युवती ने अपना नाम आरुषि सिंह व खुद को पंजाब के अमृतसर की निवासी बताया था। फेसबुक की दोस्ती वाट्सऐप तक पहुंच गई और दोनों चैट व वीडियो काल पर अश्लील बातें करने लगे।

उस युवती ने कहा कि उसकी बहन एक पत्रकार है, जो एक मीडिया हाउस में काम करती है और डिफेंस कवर करती है। उसने अपनी बहन के लिए भक्तबंशी से दिल्ली के सैन्य ठिकाने की तस्वीरें खींचकर उसे भेजने को कहा।

 

इसके लिए उसने भक्तबंशी के मोबाइल में एक नेट कैमरा भी डाउनलोड करवाया, जिसके माध्यम से वह तस्वीरें खींचता था और उसे उसके लोकेशन के साथ टैग कर भेजा करता था। उस युवती के कहने पर भक्तबंशी ने दिल्ली के कई सैन्य ठिकानों की तस्वीर ली और उसे भेजा।

 

युवती ने भक्तबंशी को दिल्ली में रहने वाले एक व्यक्ति से मिलने को कहा, जिसका परिचय उसने अपने पिता के रूप में दिया। उक्त व्यक्ति से मिलकर भक्तबंशी ने उसे भारतीय सिम भी उपलब्ध कराया। तीन महीने पहले भक्तबंशी का तबादला दिल्ली से कोलकाता हो गया। यहां भी वह दोनों के लगातार संपर्क में था। सेना से मिली खुफिया जानकारी के आधार पर एसटीएफ ने उसे शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के दौरान भक्तबंशी के मोबाइल फोन से आनलाइन चैट, फोटो और वीडियोग्राफ सहित कई जानकारियां हासिल हुई हैं।

 

About editor

Check Also

बैरकपुर पुलिस कमिश्नरेट की प्रतिष्ठा से जुड़े खास बातें

  संघमित्रा सक्सेना नॉर्थ 24 परगना: बैरकपुर कमिश्नरेट ऑफ पुलिस की तरफ से बीकेपिसी की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *