Breaking News

निफ्ट कोलकाता के दीक्षा समारोह में राज्यपाल ने युवा पीढ़ी से बड़े सपने देखने का आह्वान किया

 

कोलकाता : नेशनल इंस्टीट्यूट आफ फैशन टेक्नोलाजी (एनआइएफटी), कोलकाता का वार्षिक दीक्षा समारोह शनिवार को आयोजित हुआ।

समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए पश्चिम बंगाल के राज्यपाल डा सीवी आनंद बोस ने युवाओं से आह्वान किया कि वे बड़े सपने देखें और इसे साकार करने में अपनी पूरी ऊर्जा लगा दें।

 

उन्होंने युवाओं से सभी चुनौतियों का डटकर सामना करने और दूरदर्शिता पूर्ण काम के जरिए देश का एक सक्षम नागरिक बनने की अपील की, ताकि दूसरे लोग उनका मार्गदर्शन करें। राज्यपाल ने इस दौरान इस गौरवशाली संस्थान के प्रतिभाशाली युवाओं को उनकी शैक्षणिक योग्यता और सम्मान प्राप्त करने के लिए बधाई दी।

 

इस वर्ष इस संस्थान से 37 छात्रों ने फैशन प्रबंधन में स्नातकोत्तर कोर्स जबकि फैशन टेक्नोलाजी, फैशन कम्युनिकेशन, फैशन डिजाइन, एक्सेसरी डिजाइन, निटवेअर डिजाइन, लेदर डिजाइन व कपड़ा डिज़ाइन में 231 छात्रों ने सफलतापूर्वक स्नातक कोर्स पूरा किया है। राज्यपाल ने इस दौरान छात्रों को फ्रांसीसी क्रांति के सुनहरे दिनों की भी याद दिलाई जब कहा गया था- जीवित रहना आनंद है, लेकिन युवा होना स्वर्ग है।

उन्होंने सभी को याद दिलाया कि कपड़े किसी के शरीर को ढंकने के लिए होते हैं लेकिन किसी के दिमाग को उजागर करने में मदद करते हैं। उन्होंने कहा कि ऐतिहासिक रूप से भारत और दुनिया की सबसे खूबसूरत और फैशनेबल महिला मदर टेरेसा हैं जिन्होंने अपना शरीर ढका और अपनी आत्मा को उजागर किया। इसी तरह, भारत के साथ-साथ दुनिया में सबसे फैशनेबल व्यक्ति महात्मा गांधी हैं जिन्होंने अपनी शरीर और अपनी आत्मा भी दिखा दी। उन्होंने युवा स्नातकों से उद्योग की चुनौतियों का सामना करने और दूरदर्शिता पूर्ण काम करने का आह्वान किया। समारोह में निफ्ट कोलकाता के निदेशक राजेश कुमार झा, प्रोफेसर डा सुधा ढींगरा, डीन (शैक्षणिक) व अन्य गणमान्य लोग मौजूद थे।

About editor

Check Also

पानी की मांग को लेकर सड़क जाम

हावड़ा में पानी की मांग को लेकर सड़क जाम कर विरोध प्रदर्शन किया स्थानीय निवासियों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *