Breaking News

एन.के.जे.एस की अनोखी पहल निशुल्क शव वाहन

 

 

संघमित्रा सक्सेना

कोलकाता: कॉरपोरेट सोशल रिस्पांसिबिलिटी(सी.एस.आर), नॉर्थ कोलकाता जनहित संकल्प (एन.के.जे.एस), नैशनल फर्टिलाइजर्स लिमिटेड (एन.एफ. एल) के सहयोग से समाज में जरूरतमंदों के लिए निःशुल्क शव वाहन गाड़ी को हरी झंडी दिखाई गई।

 

सी.आर. एवेन्यू गिरीश पार्क में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। नॉर्थ कोलकाता जनहित संकल्प एक नॉन प्रॉफिट आर्गेनाइजेशन हैं।

 

यह सी.एस.आर की अंतर्गत ऐसी संस्था जो समाज में वंचित लोगों के लिए काम करती हैं। एन.के.जे.एस एक ऐसी संस्था जो पिछड़े वर्ग के लोगों के बारे में सोचती हैं। शव वाहन की शुरुवात के पीछे बहुत बड़ी कारण हैं।

 

भगवत गीता की अनुसार

“हतो वा प्राप्यसि स्वर्गम्, जित्वा वा भोक्ष्यसे महिम्। तस्मात् उत्तिष्ठ कौन्तेय युद्धाय कृतनिश्चय”  यदि तुम (अर्जुन) युद्ध में वीरगति को प्राप्त होते हो तो तुम्हें स्वर्ग मिलेगा और यदि विजयी होते हो तो धरती का सुख को भोगोगे… इसलिए उठो, हे कौन्तेय (अर्जुन), और निश्चय करके युद्ध करो। अर्थात धरती में सुख भोगने की कई रास्ते हैं और यह हमें तय करनी है कि हम कौनसा चुनें।

 

इसी आदर्श को सामने रखकर नॉर्थ कोलकाता जनहित संकल्प ने समाज को शव वाहन गाड़ी देने का संकल्प पूरा की। मृत्यु के उपरांत से लेकर अंतिम संस्कार तक के द्वायित्व अब एन.के.जे. एस की जिम्मेवारी बन चुकी है।

दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुवात हुई। रितेश तिवारी ने अपनी मधुर वचनों से सभी का ध्यान आकर्षित किया। कार्यक्रम के दौरान रितेश तिवारी ने शव वाहन की चाबी एन.के.जे.एस की अध्यक्ष यशवंत सिंह को सौंपा।

 

 

*शव वाहन के लिए कैसे संपर्क करेंगे?*

9831832498 इस नंबर पर संपर्क करने से कोई भी निशुल्क शव वाहन की सुविधा प्राप्त कर सकती हैं। एन.एफ.एल की डायरेक्टर रितेश तिवारी कार्यक्रम में मुख्य अतिथि थे।

 

पश्चिम बंगाल के इलेक्ट्रॉनिक्स और कंप्यूटर सॉफ्टवेयर की चेयरमैन डॉक्टर सुनीत केपी, एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल (भारत सरकार) और इंडो बांग्ला काउंसिल की जनरल सेक्रेटरी मनोज कुमार मिश्र, असिस्टेंट कमिश्नर ऑफ कस्टम्स और इनडायरेक्ट टैक्सेस की कौशिक सेन, फाइनेंशियल एक्सपर्ट, लेखक और रोटरी मींस बिजनेस कोलकाता की अध्यक्ष तथा सीएसआर की इमामी ग्रुप के अतुल सिंह और एन.के.जे.एस की कर्णधार यशवंत सिंह, भाजपा नेता उमेश राय सहित कई विशिष्ट अतिथि कार्यक्रम की शोभा बढ़ाएं।

 

About editor

Check Also

हावड़ा लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार, एमआईएम के पूर्व संयोजक।

हावड़ा लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार, एमआईएम के पूर्व संयोजक। राजनीतिक महल को अल्पसंख्यक वोट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *