Breaking News

कोलकाता में आयोजित बीएसएफ की अंतर सीमांत महिला तैराकी प्रतियोगिता में पूर्वी कमान की बेटियों ने मारी बाजी

– नौ स्वर्ण और नौ रजत पदक के साथ पूर्वी कमान ने चैंपियनशिप ट्राफी अपने नाम की 
संवाददाता, कोलकाता : बीएसएफ के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर की मेजबानी में कोलकाता में 13- 14 सितंबर को आयोजित द्वितीय अंतर सीमांत महिला जलीय प्रतियोगिता- 2023 सफलतापूर्वक संपन्न हो गया। दो दिवसीय इस प्रतियोगिता में देशभर से बीएसएफ के पूर्वी व पश्चिमी कमान की 11 सीमांतों की महिला तैराकों ने भाग लिया।
प्रतियोगिता में बीएसएफ की पूर्वी कमान की महिला तैराकों ने बाजी मारते हुए पदक तालिका में सबसे आगे रहीं। समापन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में पूर्वी कमान, कोलकाता की एडीजी सोनाली मिश्रा, आइपीएस मौजूद थीं। इस दौरान दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के आइजी आयूष मणि तिवारी, आइपीएस समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।
एक बयान बताया गया कि प्रतियोगिता में पूर्वी कमान नौ स्वर्ण और नौ रजत के साथ पदक तालिका में अव्वल रहा और चैंपियनशिप ट्राफी अपने नाम की। सर्वश्रेष्ठ तैराक का खिताब भी पूर्वी कमान की महिला आरक्षक सुष्मिता चौधरी ने जीता।
बीएसएफ एडीजी सोनाली मिश्रा ने विजेता खिलाडिय़ों को ट्राफी देकर पुरस्कृत किया। उन्होंने खिलाडिय़ों की उपलब्धियों पर खुशी जताते हुए सभी को बधाई दी। एडीजी ने कहा कि महिला खिलाडिय़ों ने जीत का परचम लहराकर बीएसएफ की पूर्वी कमान, कोलकाता का नाम रोशन किया है।
उन्होंने खिलाडिय़ों का मनोबल बढ़ाते हुए उम्मीद जताई कि बल की महिला एथलीट आगे भी इसी तरह विभिन्न खेलों के माध्यम से बल का मान- सम्मान बढ़ाती रहेंगी।
एक अधिकारी ने बताया कि इस प्रतियोगिता के माध्यम से नई प्रतिभाओं की खोज करने और ऐसी महिला खिलाडिय़ों का चयन करने का प्रयास किया गया जो भविष्य में खेलों के माध्यम से बल का प्रतिनिधित्व कर सकें और विभिन्न राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय खेलों में भाग ले सकें।

About editor

Check Also

संदेशखाली की घटना ने मध्ययुगीन बर्बरता को भी मात दे दिया है : शिवराज

  हावड़ा : मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बंगाल के संदेशखाली …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *