Breaking News

लुलु ग्रुप पश्चिम बंगाल में करेगा निवेश, न्यूटाउन में खोलेगा विश्वस्तरीय शापिंग माल

Sonu jha

कोलकाता : संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में स्थित बहुराष्ट्रीय समूह लुलु ग्रुप पश्चिम बंगाल में निवेश को उत्सुक है। निवेशकों को आकर्षित करने विदेश दौरे पर गईं बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपनी यात्रा के अंतिम दिन शुक्रवार को दुबई में लुलु ग्रुप के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी निदेशक अशरफ अली के साथ बैठक की।

 

बैठक के बाद ममता ने दावा किया कि लुलु गु्रप बंगाल में निवेश को लेकर उत्सुक है। ममता ने अपने एक्स हैंडल पर जानकारी दी कि सबकुछ ठीक रहा तो लुलु गु्रप कोलकाता के न्यूटाउन में एक विश्वस्तरीय शापिंग माल खोलेगा। ममता ने इस मुलाकात को बंगाल के विकास के लिए काफी उपयोगी बताते हुए कहा कि लुलु गु्रप ने इसके अलावा मछली प्रसंस्करण, पोल्ट्री, दूध और मांस प्रसंस्करण सहित विभिन्न क्षेत्रों में निवेश करने में भी रूचि व्यक्त की है।

 

इस बैठक में मुख्यमंत्री ने लुलु गु्रप को नवंबर में कोलकाता में होने वाले बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट में भाग लेने के लिए भी आमंत्रित किया। राज्य सरकार के सूत्रों के मुताबिक, लुलु गु्रप के शीर्ष अधिकारियों के साथ मुख्यमंत्री की बैठक सफल रही। इस दौरान राज्य में निवेश समेत विभिन्न क्षेत्रों में साथ मिलकर काम करने की संभावना पर भी चर्चा हुई।

 

ममता ने आगे बताया कि लुलु गु्रप के कार्यकारी निदेशक के साथ बैठक में विश्व बांग्ला उत्पादों के प्रमोशन व बिक्री के लिए समूह के दुनियाभर में फैले सभी शापिंग मालों में अलग से खुदरा काउंटर खोले जाने की संभावना पर चर्चा हुई। उल्लेखनीय है कि लुलु गु्रप का मुख्यालय यूएई के अबूधाबी में है और यह हाइपरमार्केट की श्रृंखला और खुदरा कंपनियों का संचालन करता है। समूह का होटल और रियल एस्टेट व्यवसाय भी है। बता दें कि निवेशकों को आकर्षित करने के उद्देश्य से विदेश यात्रा पर गईं ममता स्पेन में करीब एक हफ्ते बिताने के बाद गुरुवार सुबह दुबई पहुंचीं। शनिवार को कोलकाता वापसी से पहले ममता ने दुबई में एक बिजनेस सम्मेलन सहित उद्योगपतियों के साथ कई बैठकों में भाग लिया।

About editor

Check Also

बैरकपुर पुलिस कमिश्नरेट की प्रतिष्ठा से जुड़े खास बातें

  संघमित्रा सक्सेना नॉर्थ 24 परगना: बैरकपुर कमिश्नरेट ऑफ पुलिस की तरफ से बीकेपिसी की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *