Breaking News

हमारे पास केएल राहुल, श्रेयस अय्यर जैसे पृथ्वी मिसाइल तो रोहित शर्मा, विराट सा कई न्यूक्लियर बम भी, 2023 का वर्ल्ड कप ट्राफी जीत के लाना है

– विश्वकप फाइनल में भारत की जीत के लिए कर्नल जेके सिंह ने लिखी एक और प्रेरणात्मक कविता

कोलकाता : दो दशक बाद क्रिकेट विश्वकप के फाइनल में आज रविवार को भारत और आस्ट्रेलिया के बीच फिर खिताबी भिड़ंत हो रही है। हर देशवासी इस समय गुजरात के अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में खेले जा रहे विश्वकप के फाइनल में भारत की जीत की दुआ कर रहे हैं। इस बीच दिल्ली में रिपब्लिक डे परेड सहित आर्मी डे पर हर साल शानदार कमेंट्री से करोड़ों देशवासियों का दिल जीतने वाले वीरता पदक विजेता भारतीय सेना के रिटायर्ड कर्नल जेके सिंह, जिनकी आवाज के महानायक अमिताभ बच्चन से लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तक मुरीद हैं, उन्होंने विश्वकप में भारत की जीत के लिए एक और प्रेरणात्मक कविता लिखी है।
वर्तमान में झारखंड पुलिस के एसटीएफ में एसपी पद पर सेवा दे रहे धनबाद निवासी कर्नल जेके सिंह ने विश्वकप के लिए अपनी दूसरी कविता में उन्होंने खिलाडिय़ों का जोश बढ़ाते हुए लिखा है कि हमारे पास केएल राहुल, श्रेयस अय्यर जैसे भी हैं पृथ्वी मिसाइल, तो हमारे पास रोहित शर्मा, विराट सा कई न्यूक्लियर बम भी है, 2023 का वर्ल्ड कप ट्राफी जीत के लाना है।

कविता का अंश :

गुजरात के भव्य स्टेडियम में 19 मार्च 2023 को, एक लाख से ज्यादा दर्शक साक्षी होंगे जीत हार के उस विशेष एहसास के, जब लिखे जाएंगे कई सालों तक याद किए जाने वाला पल इतिहास के, जब इंडिया आस्ट्रेलिया से जीतने के लिए दम भरेगी, जीत के लिए आखिरी श्वास तक लड़ेगी, आस्टे्रलिया पहले दो मैच हारकर बाकी आठ मैच खेलकर आई है। वहीं इंडिया ने दसों मैचों में विजय पताका लहराई है, पूरे मैच जीत कर आई है।
11वां खेल फाइनल की जीत ही अब तक सबसे बड़ा सपना होगा। तभी वल्र्ड कप ट्राफी अपना होगा।
इसके लिए हमें शुरू से ही कोई भी गेंद न वेस्ट न बगल करना होगा, हमें अपने प्रेशर को ठीक से हैंडल करना होगा।
ब्लैक कैप वाले आस्ट्रेलिया आई, ज्यादा से ज्यादा रन लाना चाहेगी, दर्शकों में खलबली मचाना चाहेगी, वैसे में सबसे जरूरी होगा शुरुआत की पारी जब जोश हैजबुल, स्टार्क, जब रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट का रोकना चाहेंगे तेज स्टार्ट, क्योंकि वे तीनों जब अपनी पूरी ताकत झोंक जाएंगे। आस्ट्रेलियाई किसी भी हाल में उन्हें नहीं रोक पाएंगे, हमारे पास कोई भी नहीं है आउट आफ फार्म सुस्त था काहिल, हमारे पास केएल राहुल, श्रेयस अय्यर जैसे भी हैं पृथ्वी मिसाइल।
हमारे पास युद्धक्षेत्र में कई राकेट एक साथ दागने वाले यंत्र हैं, हमारे पास वर्स, आयतें और जीतने के कई आध्यात्मिक मंत्र हैं, हमारे पास रोहित शर्मा, विराट सा कई न्यूक्लियर बम है।
जहां तक आस्ट्रेलिया और भारत की बात है, यह बिल्कुल साफ है कि कुल 150 वनडे मैच दोनों में बीता है, जिसमें आस्ट्रेलिया ने ज्यादा मैच जीता है। आस्ट्रेलिया ने 83, इंडिया ने 57 जीता और 10 निर्णायक रहा है। कैलेंडर ने बस इतना कहा है, ज्यादा मैच इंडिया ने ही जीता है। जीत की बढ़ती तैयारी, हमारी टीम ने किया, मैच बाई मैच, लेयर बाई लेयर पूरे फार्म में है हमारे सारे प्लेयर।
जहां तक पिच की बात है, दोनों के लिए बीट है। सीनर्स और स्पिनर्स दोनों के लिए श्रेष्ठ है।
अगर रन बनाने वाले मीडिल आर्डर में धैये से काम करेंगे तो मैक्सिमम रन बनाकर अपना नाम करेंगे। यहां इस पिच पर जिस टीम ने दूसरी बार बैटिंग की है, पांच में से तीन बार उसी ने टाइटल ली है।
मौसम साफ है, 19 को खुला क्लीयर ब्राइट स्काई साफ आसमान है। जीत का चाहे जो भी कल कायदा होगा, आस्ट्रेलिया से दर्शकों का अलगाव होगा। हीं भारत की ओर पूरे स्टेडियम का झुकाव होगा। दर्शकों के जोश से खिलाड़ी जीत के शिखर को जरूर चूमता है। चियरिंग की ताकत से जान लो बाल भी घूमता है, भारत फाइनल के नजदीक तभी आया है।
जब न्यूजीलैंड को सेमीफाइनल में हराया है। आस्ट्रेलिया ने फाइनल में अपनी जगह तब बनाई जब साउथ अफ्रीका को स्टेडियम से बाहर का रास्ता सेमीफाइनल में दिखाई। अब तक आस्ट्रेलिया पांच बार वल्र्ड कप जीत चुका है, इस बार हर आस्ट्रेलियाई को आस होगा इस बार उनका छठा प्रयास होगा।
इंडिया की टीम 1983, 2003, 2011 में पहले तीन बार फाइनल में पहुंच पाई है, जिसमें 1983, 2011 में भारत ने विजय पाई है।
इंडिया 2011 के 12 साल बाद फिर फाइनल में आया है, देश वासियों में फिर से जीत की ख्वाहिश, रोमांच लाया है। 2011 की जीत को एक बार फिर दोहराना है, 2023 का वल्र्ड कप ट्राफी जीत के लाना है। वल्र्ड कप ट्राफी जीत के लाना है। वल्र्ड कप ट्राफी जीत के लाना है। जय हिंद

About editor

Check Also

हावड़ा लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार, एमआईएम के पूर्व संयोजक।

हावड़ा लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार, एमआईएम के पूर्व संयोजक। राजनीतिक महल को अल्पसंख्यक वोट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *