Breaking News

मधुबनी में मुखिया पुत्र दबंगई कर दूसरे पंचायत में करा रहा है अपशिष्ट प्रबंधन केंद्र के भवन का निर्माण के पर रोक .

 

सरकारी योजना .सरकारी भूमि सरकारी राशि से काम .मुखिया पुत्र को दबंगई की छूट .जिम्मेवार पर अबतक कार्यबाई नही होने से बरिय अधिकारियों के कार्यशैली पर  उठ रही है अंगुली .मामला मधुबनी जिले के पंडौल प्रखंड के मेंघौल पंचायत  के मुखिया प्रमोद देवी के पुत्र पप्पू गिरी से जुड़ा है । स्थानीय लोगों की माने तो मेंघौल पंचायत के मुखिया प्रमोद देवी के   पुत्र प्रमोद गिरी के द्वारा सरसोपाही पश्चिमी के समशाम भूमि में पंडौल के अंचला अधिकारी और पंचायती राज पदाधिकारी की मिलीभगत से अपशिष्ट प्रबंधन इकाई का भवन बनाया जा रहा है ।

 

 

वहीं समशान भूमि में जेसीबी से 12 से 15 फिट मिट्टी काट कर गहरा गड्ढा कर दिया है । मिट्टी कटाई का कार्य  मेंघौल पंचायत के कागज पर दिखा कर सरकारी राशि का बंदरवाट करने के फिराक में है ।

अवैध तरीके से गड्ढा की खबर मीडिया की सुर्खियां बनी तो कुदाल चलवा कर जेसीबी का निसान मिटाने का काम किया जाता है और पुनः रात में चोरी चुपके जेसीबी से अवैध तरीका से मिट्टी कटाई की जाती है । इस दौरान ग्रामीण पहुंच कर हो हंगामा करते हैं तो सभी भाग निकलते हैं । वही अवैध गड्ढा से आने वाले वर्षा के दिनों में पानी भर जाने से जानमाल की क्षति की आशंका से सरसोपाही पश्चिमी पंचायत के ग्रामीणों में आक्रोश व तनाव व्याप्त है ।

 

 

लोगों ने गड्ढा को भरने की मांग प्रशासन से की है । मांग पूरी नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है ।सूत्रों की माने तो ग्रामीणों के आक्रोश को देखते हुए ग्रामीणों की शिकायत से सिकायती आवेदन मिलने पर  डीडीसी विशाल राज ने  प्रखंड विकास पदाधिकारी को  जांच का आदेश दिया तो है .वहीं  गलत तरीके से उक्त अपशिष्ट प्रबंधन केंद्र का भवन निर्माण का एनओसी सीओ नंदन कुमार ने दिया है .नंदन कुमार ने कहा की सरसोपही पश्चिमी का समशान भूमि  मेंघौल पंचायत का ही क्षेत्र  है .वैसे भी पंडौल अंचल के सीओ का विवादो से नाता नहीं टूट रहा है .अब जांच  में  प्रखंड विकास पदाधिकारी डॉक्टर अभिजीत चौधरी के साथ अंचलाधिकारी नंदन कुमार को भी शामिल कर  दूध की रखवाली बिल्ली को देने वाली कहावत को चरितार्थ कर दिया है  ।

About editor

Check Also

बिहार में 26 सीटों पर लड़ेगा राजद, कांग्रेस नौ सीटों पर आजमाएगी किस्मत कैचवर्ड- लोकसभा चुनाव

  राज्य ब्यूरो, पटना : राजद, कांग्रेस और वामदलों के सहयोग से बने महागठबंधन में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *