Breaking News

फेसबुक पर तृणमूल विधायक ने लिखा, आ गया अलविदा का समय, कयासों का बाजार गर्म

हावड़ा : हावड़ा जिले के उदयनारायणपुर से तीन बार के तृणमूल विधायक व पार्टी के हावड़ा जिला के अध्यक्ष समीर पांजा के फेसबुक पोस्ट से बंगाल की राजनीति में एक बार फिर अटकलों का बाजार गर्म हो गया है। पार्टी में तवज्जो नहीं मिलने से नाराज विधायक ने लिखा है कि वह 38 साल से ममता बनर्जी के साथ राजनीति कर रहे हैं लेकिन वह मौजूदा हालात से दुखी हैं।तृणमूल विधायक पांजा ने अपने पोस्ट में मुख्यमंत्री व पार्टी सुप्रीमो ममता बनर्जी की प्रशंसा की है, लेकिन इसके साथ ही लिखा है कि उनके जैसे लोगों को पार्टी में महत्व नहीं मिल रहा है। इसलिए अब अलविदा कहने का समय आ गया है।विधायक के इस फेसबुक पोस्ट को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं कि वह पार्टी से नाता तोड़ने जा रहे हैं। इसके साथ ही पार्टी विधायक के ऐसे पोस्ट ने तृणमूल के अंदर कई सवाल खड़ा कर दिए हैं।  बता दें कि तृणमूल कांग्रेस के नेता, मंत्री व विधायकों के भ्रष्टाचार में जुड़े होने को लेकर सीबीआइ और ईडी कार्रवाई कर रही है। वहीं कुछ ऐसे भी पुराने विधायक हैं जिन्हें मंत्रीपद नहीं मिला है जिससे वे भी नाराज हैं। पांजा पहले विधायक नहीं है जिन्होंने इस तरह की बातें कही है। इससे पहले तापस राय से लेकर मदन मित्रा तक ने संकेत दिए थे कि वे राजनीति छोड़ सकते हैं। यही नहीं राज्यसभा सदस्य जवाहर सरकार ने तो पार्टी का एक भाग के सड़ जाने तक की बातें कह दी थी।

इसके बाद अब समीर पांजा ने फेसबुक पोस्ट में लिखा है कि हां, क्योंकि मेरे पास यह महान नेता हैं और इसलिए मैंने आज तक तृणमूल पार्टी नहीं छोड़ी है, क्योंकि इतने सारे तूफानों से गुजरने के बाद, विभिन्न इतिहासों को देखने और 38 वर्षों तक उस महान नेता के साथ एक सैनिक के रूप में काम करने के बाद मुझे अब बहुत ही खराब लग रहा है। क्योंकि अब मैं पार्टी नेतृत्व के लिए अच्छा होने का नाटक करके नकली नेता नहीं बनना चाहता। अविभाजित युवा कांग्रेस के दिनों से मेरे जैसे लोग, क्या उन्हें अब कोई महत्व मिल रहा है? मेरे जाने का समय हो गया है, अलविदा कहें!

मंत्री अरूप राय बोले- विधायक से करूंगा बात 

इधर, इस फेसबुक पोस्ट के बारे में पूछे जाने पर राज्य के सहकारिता मंत्री व हावड़ा जिले में पार्टी के वरिष्ठ नेता अरूप राय ने कहा कि मैं उनसे व्यक्तिगत रूप से बात करूंगा। उन्होंने कहा कि पांजा पार्टी के एक वरिष्ठ सिपाही हैं और मुश्किल समय से पार्टी के साथ जुड़े हैं। इसीलिए मैं उनसे व्यक्तिगत रूप से बात करूंगा।

डिप्रेशन में है पूरी तृणमूलः भाजपा 

इधर, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने तृणमूल विधायक के फेसबुक पोस्ट पर टिप्पणी करते हुए कहा कि पूरी तृणमूल कांग्रेस पार्टी डिप्रेशन में है। मुख्यमंत्री भी डिप्रेशन में हैं। इन दिनों उनकी जुबान उलझती जा रही है और समय के साथ यह और भी बढ़ता जाएगा। यह पूछे जाने पर क्या कोई संपर्क किया है, सुकांत ने कहा कि बहुत से लोग उस इको सिस्टम में नहीं रह सकते हैं। अपना मुंह खोल रहे हैं। हमने किसी से संपर्क नहीं किया है। अभी यह बताने का समय नहीं है कि कोई हमसे संपर्क कर रहा है या नहीं?

About editor

Check Also

हावड़ा लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार, एमआईएम के पूर्व संयोजक।

हावड़ा लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार, एमआईएम के पूर्व संयोजक। राजनीतिक महल को अल्पसंख्यक वोट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *