Breaking News

मोहम्मडन स्पोर्टिंग के प्रशंसकों ने यू.के में धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए आईएफए शील्ड शानदार तरीके से जीतकर फुटबॉल प्रेमियों का जीता दिल

संघमित्रा सक्सेना

कोलकाता: यू. के में आर्बर पार्क में प्रवासी बंगालियों के बीच स्लॉ टाउन फुटबॉल क्लब में पुरुषों, महिलाओं और बच्चों के लिए आयोजित फुटबॉल प्रतियोगिता “आईएफए शील्ड 2023” में पहली बार खेल रहे मोहम्मडन स्पोर्टिंग फैन्स की टीम एसएनयू आईएफए शील्ड यू.के. के विजेता के रूप में उभरी। इस टीम ने भारतीय उच्चायोग की प्रतिष्ठित टीम को 2-0 से हराकर विजेता टीम बनी। जिसके लिए भारत के पूर्व अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी जूल्स अल्बर्टो खेल रहे थे। महिला वर्ग में पेनल्टी शूटआउट का एक बहुत ही रोमांचक दौर देखा गया, महिला वर्ग में मोहन बागान के प्रशंसकों की टीम ने आईआईएचएम आईएफए शील्ड यू.के. जीता। इस आयोजन में बच्चों की शील्ड ईस्ट बंगाल क्लब के प्रशंसकों की टीम ने जीता।

टूर्नामेंट के सभी खिलाड़ियों ने एसएएफएफ कप विजेता भारतीय टीम के लिए भारतीय उप उच्चायुक्त को बधाई कार्ड पर हस्ताक्षर किया। इस कार्यक्रम में ब्रिटिश रॉयल आर्मी और रॉयल एयर फोर्स के प्रतिनिधियों ने भाग लिया, जिन्होंने भारतीय उप उच्चायुक्त श्री सुजीत घोष के साथ प्रमुख प्रायोजक जीबीएस के प्रतिनिधि ने विजेता टीम को ट्रॉफी सौंपीं।

इस दौरान बंगाली व्यंजनों और मिठाइयों की बिक्री करने वाले कई खाद्य स्टालों के कारण पूरे दिन उत्सव काफी खुशमिजाज रहा। इस कार्यक्रम के प्रायोजक लंदन में ईटीओएस के तुषार फास घोष, कोलकाता के फ्लोरल के सुरजीत नंदी और यू.के. स्थित एडियास के दीपक प्रमाणिक हैं। सभी ने पिछले कुछ महीनों में प्रवासी भारतीयों को शामिल करते हुए जिस तरह से कार्यक्रम आयोजित किया गया, इसपर सभी ने दिल से खुशी जाहिर की। इसका आयोजन करने वाले हेरिटेज बंगाल ग्लोबल के निदेशक. अनिर्बान मुखोपाध्याय ने सभी को उनकी भागीदारी के लिए धन्यवाद दिया और 20 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस कप के लिए लंदन सिक्सेस नामक एक प्रवासी क्रिकेट कार्यक्रम आयोजित करने की अपनी योजना की घोषणा की।

 

About editor

Check Also

संदेशखाली की घटना ने मध्ययुगीन बर्बरता को भी मात दे दिया है : शिवराज

  हावड़ा : मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बंगाल के संदेशखाली …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *