Breaking News

बीएसएफ ने मानव तस्करी के खिलाफ सीमा क्षेत्र में जागरूकता कार्यक्रम चलाया

 

Sonu jha

कोलकाता : भारत-बांग्लादेश सीमा पर तैनात बीएसएफ अंतरराष्ट्रीय सीमा की रखवाली के साथ सीमा पर हो रहे अपराधों और कुरीतियों पर अंकुश लगाने के लिए भी लगातार जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन करता रहता है। इसी क्रम में दिनांक 23 मई को दक्षिण बंगाल सीमांत के अंतर्गत नदिया जिले में सीमा चौकी महाखोला में 82वीं वाहिनी की एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट (AHTU) ने गांव महाखोला (हलदार) में मानव तस्करी की रोकथाम और अन्य अपराधों के खिलाफ एक जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया। बीएसएफ ने बुधवार को एक बयान में बताया कि कार्यक्रम में बीएसएफ की एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट (AHTU) ने ग्रामीणों को मानव तस्करी, बाल विवाह, बाल शोषण, बाल श्रम, लैंगिक भेदभाव और शिक्षा के महत्व इत्यादि विषयों पर जानकारी दी। जागरूकता कार्यक्रम में 41 महिलाएं, 11 पुरुष और 09 बच्चों सहित कुल 61 ग्रामीण शामिल हुए।

 

 

ग्रामीणों ने इस कार्यक्रम के आयोजन के लिए बीएसएफ का आभार व्यक्त किया और भविष्य में भी इस तरह का जागरूकता कार्यक्रम आयोजित करने का आग्रह किया।

82वीं वाहिनी के कमांडिंग आफिसर ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम सीमावर्ती आबादी को जागरूक करने के लिए समय- समय पर आयोजित किये जाते हैं। उन्होंने कहा कि बच्चों को अच्छा नागरिक बनाने के लिए अच्छी शिक्षा देने की आवश्यकता है।

About editor

Check Also

संदेशखाली की घटना ने मध्ययुगीन बर्बरता को भी मात दे दिया है : शिवराज

  हावड़ा : मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बंगाल के संदेशखाली …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *