Breaking News

मणिपुर पर कुछ तो बोलिए: अभिषेक बैनर्जी

संघमित्रा सक्सेना

कोलकाता: मणिपुर में हुए महिलाओं से निर्मम अत्याचार के खिलाफ सोमवार गांधी मूर्ति के सामने विरोध प्रदर्शन किया तृणमूल सांसद अभिषेक बनर्जी। प्रोटेस्ट के दौरान सांसद ने कहा कि जिस राज्य में डबल इंजन की सरकार है वहां इंटरनेट पर ई सेवा बंद है लेकिन जहां सिंगल इंजन की सरकार है वहां इंटरनेट पर सेवा सहित हर सुविधा उपलब्ध है। प्रश्न यह है कि क्यों 3 महीने से मणिपुर में इंटरनेट सेवा बंद कर रखा गया है। क्या यही एक माध्यम है जिसके जरिए भाजपा सरकार अपनी करतूतों को छिपाने की कोशिश कर रही है।

भारत की महिलाएं संपूर्ण विश्व में हमारा स्वाभिमान है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी अपने हर परियोजना में महिलाओं को सामने रखी लेकिन दुख की बात यह है कि भाजपा सरकार महिलाओं को सम्मान नहीं देती है। जिसका साफ नमूना, मणिपुर में हुए बर्बरता से रेप कांड की घटना है। इससे शर्मनाक बात पूरे भारतवर्ष के लिए और कुछ नहीं हो सकती। हम राजनेता बाद में है सबसे पहले एक पुरुष है। जिन लोगों ने उन महिलाओं से गलत की है वह निंदनीय है और हम इसके घोर विरोध करते हैं हमें शर्म आ रहा है कि हम पुरुष है। उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी से और भी कहा कि मणिपुर पर कुछ तो बोलिए। इतना बड़ा पार्लियामेंट में क्या कोई भी नहीं है जो उन महिलाओं की दर्द को शुने?

आपको बताएं कि आम आदमी पार्टी की एमपी संजय आजाद को राज्यसभा की चेयरमैन पद से मानसून सत्र के दौरान सस्पेंड कर दिया गया है। उनका गलती सिर्फ इतना है कि आप सांसद ने नरेंद्र मोदी से मणिपुर की जिक्र करने की आग्रह किया था।

मिली जानकारी के अनुसार 19 जुलाई को सोशल साइट पर एक वीडियो वायरल हुआ था। जहां दो  आदिवासी महिला को जबरन निर्वस्त्र कर इलाके में घुमाया गया। सिर्फ इतना ही नहीं दोनों महिलाओं के साथ उन्मत्त लोगों ने गैंग रैप भी किया।

 

About editor

Check Also

देश में मोदी इकोनॉमिक्स चल रहा है,आये दिन कहीं वंदे भारत को कहीं नमो भारत का उद्घाटन किया जा रहा है.

हावड़ा. शुक्रवार से शुरू अनिल विश्वास भवन में तीन दिवसीय माकपा की राज्य कमेटी की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *