Breaking News

बीएसएफ ने प्रसव पीड़ित महिला को सुरक्षित अस्पताल पहुंचाकर करवाया इलाज

 

Sonu jha

उत्तर 24 परगना: दिनांक 10 अगस्त, 2023 को दक्षिण बंगाल सीमांत के तहत सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने सीमावर्ती गाँव पारुईपारा (गोजाडांगा) में एक गर्भवती महिला को प्रसव पीड़ा शुरू होने पर मध्य रात्रि में अस्पताल पहुंचाकर इलाज करवाया।

 

गांव पारुईपारा की एक महिला लता मंडल, पति हरी मंडल को अचानक से प्रसव पीड़ा शुरू हो गई। रात में यातायात के साधन के अभाव के कारण महिला के परिजन शीघ्र ही सीमा चौकी घोजाडंगा, 153 वीं वाहिनी पहुंचे और कंपनी कमांडर को घटना से अवगत करवाया।

 

कंपनी कमांडर ने मामले की गंभीरता को देखते हुए तुरंत बीएसएफ व्हीकल को नर्सिंग सहायक के साथ महिला के घर भेजा। वहां से गर्भवती महिला को जिला अस्पताल बशिरहाट लेकर गए। प्रारम्भिक जांच के बाद शीघ्र ही महिला को भर्ती कर लिया गया और उसने एक स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया।

 

 

सीमावर्ती इलाके की जनता ने जरूरत के समय बीएसएफ द्वारा प्रदान की गई सहायता की बहुत सराहना की तथा महिला के परिजनों ने भी बीएसएफ के सहयोग के लिए हार्दिक आभार जताया और कहा की बीएसएफ हमेशा सीमावर्ती इलाके में जरुरतमन्द लोगों की मदद करती है।

 

बीएसएफ दक्षिण बंगाल सीमांत के जन संपर्क अधिकारी श्री ए के आर्य, डीआईजी ने बताया कि बीएसएफ सीमावर्ती आबादी की सहायता के लिये पूरी तरह से प्रतिबद्ध है।

उन्होंने आगे कहा कि सीमा पर हर तरह की चुनौतियों के बावजूद बीएसएफ सीमा पर किसी भी प्रकार के अपराध को रोकने में पूरी तरह से सक्षम है और साथ सीमावासियोंं की सहायता के लिए हमेशा तत्पर है।

About editor

Check Also

अब पश्चिम बंगाल के बाजार में सुधा ब्रांड का दूध आने वाला है

  S k jha हावड़ा: अब पश्चिम बंगाल के बाजार में सुधा ब्रांड का दूध …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *