Breaking News

बीएसएफ को बड़ी सफलता, बांग्लादेश से ट्रक में छिपाकर लाए जा रहे तीन करोड़ मूल्य के 45 सोने के बिस्कुटों के साथ तस्कर को दबोचा

 

Sonu jha

कोलकाता : सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के जवानों ने कोलकाता से सटे उत्तर 24 परगना जिले में भारत-बांग्लादेश सीमा पर स्थित आइसीपी पेट्रापोल पर बड़ी सफलता हासिल करते हुए तस्करी को नाकाम कर 45 सोने के बिस्कुटों के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है।

शनिवार को एक बयान में बताया गया कि जब्त सोने का वजन 5242.910 ग्राम ( पांच किलोग्राम से अधिक) है, जिसकी कीमत तीन करोड़ रुपये अधिक है।दक्षिण बंगाल फ्रंटियर, बीएसएफ के जनसंपर्क अधिकारी व डीआइजी एके आर्य ने बताया कि सोने के बिस्कुटों को शुक्रवार को बांग्लादेश से भारत वापस आ रहे एक खाली ट्रक में छिपाकर लाया जा रहा था।

एक खुफिया सूचना पर कार्रवाई करते हुए आइसीपी पेट्रापोल में तैनात कोलकाता सेक्टर अंतर्गत 145वीं वाहिनी के जवानों ने ट्रक की तलाशी लेकर सोने को जब्त किया।

 

गिरफ्तार तस्कर ट्रक का चालक है। ट्रक को भी जब्त कर लिया गया है। बीएसएफ की नजरों से बचने के लिए सोने को ट्रक में बने कुछ चुनिंदा छेदों (कैविटी) में छुपा कर ला रहा था।

 

पकड़े गए ट्रक चालक की पहचान सम्राट बिस्वास, ग्राम- पिरोजपुर, जिला- उत्तर 24 परगना के रूप में हुई है। उसे जब्त सोने के साथ आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए कस्टम कार्यालय, कोलकाता को सौंप दिया गया है।

निर्यात का माल लेकर आवाजाही की आड़ में करता था तस्करी

प्रारंभिक पूछताछ में सम्राट बिस्वास ने बीएसएफ को बताया कि वह ट्रक चालक के रूप में काम करता है और नियमित रूप से निर्यात का सामान लेकर बांग्लादेश जाता है। 21 अगस्त को वह ट्रक में स्पोंज आयरन लोड करके बांग्लादेश गया था।

25 अगस्त को जब वह वापस भारत आ रहा था तो उसी समय बेनापोल, बांग्लादेश पार्किंग एरिया में सुमन मंडल, बेनापोल, जिला- जशोर ने उससे संपर्क किया और 45 सोने के बिस्कुट सौंपे। उसने बताया कि सुमन मंडल के निर्देशानुसार इस सोने को वह भारत में आकर सलाम मंडल, गांव- गोपालनगर, पेट्रापोल को सौंपने वाला था।

बीएसएफ के खुफिया विभाग को सूचना मिली है कि सलाम मंडल और कुतुबदीन कारिकर, पेट्रापोल सोने का तस्कर है। ये सभी तस्कर, अजगर शेख, गांव- जयंतीपुर, थाना पेट्रापोल, जिला- उत्तर 24 परगना के लिए काम करते हैं। अजगर शेख भारत में तस्करी के सोने का बड़ा सप्लायर है। बीएसएफ इस पूरे गिरोह पर शिकंजा कसने में जुट गई है।

About editor

Check Also

अब पश्चिम बंगाल के बाजार में सुधा ब्रांड का दूध आने वाला है

  S k jha हावड़ा: अब पश्चिम बंगाल के बाजार में सुधा ब्रांड का दूध …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *