Breaking News

फ्लैट बिक्री घोटाले में ईडी ने नुसरत जहां के बाद एक और बंगाली अभिनेत्री को किया तलब

 

कोलकाता : अभिनेत्री व तृणमूल कांग्रेस की लोकसभा सांसद नुसरत जहां के बाद प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने एक और बंगाली फिल्म अभिनेत्री रूपलेखा मित्रा को उसी वित्तीय इकाई से जुड़े होने पर तलब किया है।

जिसपर वरिष्ठ नागरिकों को उचित दरों पर आवासीय फ्लैट देने का वादा करके करोड़ों रुपये की ठगी का आरोप है। सूत्रों के अनुसार, उक्त कंपनी सेवन सेंस इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड के कागजात से ईडी को पता चला कि नुसरत जहां की तरह रूपलेखा मित्रा भी इकाई की पूर्व निदेशक थी।

 

मित्रा को भी 12 सितंबर को सुबह 11 बजे तक कोलकाता के साल्टलेक स्थित केंद्रीय एजेंसी के सीजीओ कांप्लेक्स कार्यालय में उपस्थित होने के लिए कहा गया है। उसी दिन नुसरत और कंपनी के एक अन्य निदेशक राकेश सिंह को भी बुलाया गया है।

रूपलेखा को समन जारी किए जाने से एक दिन पहले ही मंगलवार को ईडी ने नुसरत जहां और राकेश सिंह को समन जारी किया था। गौरतलब है कि ईडी इस धोखाधड़ी मामले में पहले ही प्रवर्तन मामला सूचना रिपोर्ट (ईसीआइआर) दायर कर चुकी है।

शिकायतों के अनुसार, उक्त कार्पोरेट इकाई ने चार साल के भीतर उचित दरों पर आवासीय फ्लैट देने का वादा करके निवेशकों से कई करोड़ रुपये एकत्र किए, लेकिन उन्हें अभी तक फ्लैट आवंटित नहीं किया गया है। आरोप है कि नुसरत जहां सहित कंपनी के निदेशकों ने उन रुपयों का इस्तेमाल अपना फ्लैट बनाने के लिए किया।

 

पिछले महीने की शुरुआत में यह मामला सामने आने के बाद तृणमूल सांसद ने संवाददाता सम्मेलन कर सफाई दी थी कि वह मार्च 2017 में उक्त कंपनी से हट गई थीं। नुसरत ने यह भी दावा किया था कि उन्होंने कंपनी से लगभग 1.16 करोड़ रुपये का ऋण लिया था और मार्च, 2017 में ही ऋण और ब्याज के तौर पर 1.40 करोड़ रुपये से अधिक की राशि चुका दी थीं।

About editor

Check Also

विगत पिछले पांच साल से मानव सेवा का कार्य कर रही है विद्यापति जन कल्याण सेवा संस्थान

  ‘सब तीरथ बार बार गंगासागर एक बार।’   देश-विदेश से लाखों की संख्या में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *