Breaking News

पीएम के जन्मदिन पर सेवा पखवाड़ा में राज्य भर में रक्तदान शिविर आयोजित करेगी बंगाल भाजपा

 

 

कोलकाता : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस पर प्रदेश भाजपा बंगाल में सेवा पखवाड़ा मनाएगी। 17 सितंबर को विश्वकर्मा पूजा के दिन पीएम के जन्मदिन से दो अक्तूबर को गांधी जयंती तक भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने पूरे देश में 15 दिनों तक सेवा पखवाड़ा मनाने का निर्णय लिया है।

 

इसके तहत प्रदेश भाजपा ने उस दौरान पूरे राज्य भर में बड़े स्तर पर रक्तदान शिविर आयोजित करने का फैसला किया है। पार्टी ने राज्य के 42 लोकसभा सीटों से 4200 यूनिट रक्त संग्रह करने का लक्ष्य रखा है। प्रदेश नेतृत्व ने प्रत्येक सांगठनिक जिले को कम से कम 100 यूनिट रक्त संग्रह करने का लक्ष्य दिया है।

 

प्रदेश भाजपा के नेताओं ने बताया कि रक्तदान शिविरों के अलावा उक्त अवधि में अन्य सेवामूलक कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के निर्देश के बाद प्रदेश नेतृत्व ने राज्यभर में होने वाले कार्यक्रमों को लेकर रणनीति तैयार कर ली है।

उत्तर बंगाल के धूपगुड़ी विधानसभा उपचुनाव के लिए प्रचार में व्यस्त रहने के बाद तीन सितंबर को प्रचार खत्म होने के बाद कोलकाता वापस लौटते ही प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने सोमवार को यहां पार्टी नेताओं के साथ इसको लेकर बैठक की।

इसके बाद उन्होंने सभी संगठनात्मक जिला इकाइयों को इस अभियान में बढ़-चढ़ कर भागीदारी करने एवं इसे सफल बनाने का आह्वान किया। पार्टी के सभी सांसदों को भी अपने-अपने क्षेत्र में सेवा पखवाड़ा कार्यक्रम में हिस्सा लेने को कहा गया है।

 

2024 के लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी इस कार्यक्रम को अधिक महत्व देकर जनसंपर्क भी बढ़ाना चाहती है। बता दें कि भाजपा पिछले कुछ सालों से पीएम मोदी के जन्मदिन पर देशभर में सेवा पखवाड़ा मनाती आ रही है।

About editor

Check Also

विगत पिछले पांच साल से मानव सेवा का कार्य कर रही है विद्यापति जन कल्याण सेवा संस्थान

  ‘सब तीरथ बार बार गंगासागर एक बार।’   देश-विदेश से लाखों की संख्या में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *