Breaking News

पश्चिम बंगाल में खुलेंगी 2370 नई सरकारी राशन दुकानें : खाद्य मंत्री

 

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में जल्द ही 2,370 नई सरकारी राशन की दुकानें खुलेंगी। राशन की बढ़ती मांग और राशन कार्डधारकों की बढ़ती संख्या को ध्यान में रखते हुए राज्य सरकार ने यह निर्णय लिया है।

यह जानकारी राज्य के खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री रथिन घोष ने हाल में विधानसभा के मानसून सत्र के दौरान पूछे गये एक सवाल के जवाब में दी। मंत्री ने सदन को बताया कि जल्द ही नई दुकानों के लिए राशन डीलरों को लाइसेंस दिया जाएगा।

 

 

फिलहाल राज्य में 20,408 सरकारी राशन की दुकानें हैं। इसमें जल्द ही दो हजार से ज्यादा नई राशन दुकानें जुड़ जाएंगी। वहीं, एक अन्य सवाल के जवाब में मंत्री ने बताया कि आइला चक्रवात से पीडि़त 2,98,401 लोगों को राशन का विशेष पैकेज दिया जाता है।

 

पीडि़त परिवार को हर महीने 16 किलो अनाज मिलता है। एक तृणमूल विधायक ने मंत्री से पूछा कि पीडि़त परिवार के मुखिया की मौत हो जाने पर परिवार के अन्य सदस्यों को राशन नहीं मिल रहा है।

इसके जवाब में मंत्री ने बताया कि उत्तर और दक्षिण 24 परगना जिले में आइला पीडि़तों को विशेष राशन पैकेज मिलता है। परिवार के मुख्य सदस्य की मौत के बाद भी अन्य सदस्यों को राशन मिलता रहेगा।

 

उन्होंने कहा कि इसके लिए परिवार के मुख्य सदस्य की मौत के बाद परिवार को संबंधित बीडीओ के समक्ष मृत्यु प्रमाण पत्र के साथ आवेदन करना होगा। इसके बाद उस परिवार के दूसरे सदस्य को मुखिया मान कर राशन दिया जायेगा।

 

About editor

Check Also

अब पश्चिम बंगाल के बाजार में सुधा ब्रांड का दूध आने वाला है

  S k jha हावड़ा: अब पश्चिम बंगाल के बाजार में सुधा ब्रांड का दूध …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *