Breaking News

बीएसएफ ने बांग्लादेश में तस्करी की जा रही 10 लाख की महंगी दवाइयां जब्त की

संवाददाता, कोलकाता : बीएसएफ ने उत्तर 24 परगना जिले में बांग्लादेश सीमा पर तस्करी को विफल करते हुए लाखों रुपये मूल्य के दवाइयों की बड़ी खेप जब्त की है। रविवार को एक बयान में बताया गया कि जब्त दवाओं में 420 पैकेट अस्पोरेलिक्स 0.25 एमजी इंजेक्शन और 60 पैकेट बसेरेलिन सात एमजी इंजेक्शन शामिल है। इसकी अनुमानित कीमत करीब 10 लाख रुपये है। तस्कर इन दवाओं को सीमा पार कराकर भारत से बांग्लादेश में तस्करी करने की फिराक में था।

अधिकारियों ने बताया कि दक्षिण बंगाल सीमांत अंतर्गत सीमा चौकी रनघाट इलाके से 68वीं वाहिनी के जवानों ने एक पुख्ता खबर के आधार पर कार्रवाई करते हुए इसे शनिवार को जब्त किया। जवानों ने सीमा के नजदीक दो से तीन तस्करों को टहलते देखा। उसे रुकने को कहा तो जवानों को अपनी तरफ आता देख तस्कर दवाओं से भरे दो बोरे को वहीं फेंककर ऊंची झाड़ियों का फायदा उठाकर भाग गए।मौके से बोरों को बरामद कर उसे खोला गया तो उसमें से बड़ी मात्रा में दवाइयां मिली। जब्त दवाओं को आगे की कार्रवाई के लिए बागदा थाना को सौंप दिया गया।
बीएसएफ के प्रवक्ता व डीआइजी एके आर्य ने बताया कि सीमा सुरक्षा बल भारत-बांग्लादेश सीमा पर तस्करी को रोकने के लिए कड़े कदम उठा रहा है। उन्होंने कड़े शब्दों में कहा कि हम किसी भी सूरत में अपने इलाके से तस्करी नहीं होने देंगे।

About editor

Check Also

संदेशखाली की घटना ने मध्ययुगीन बर्बरता को भी मात दे दिया है : शिवराज

  हावड़ा : मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बंगाल के संदेशखाली …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *