Breaking News

धूपगुड़ी उपचुनाव में हार पर भाजपा नेताओं ने आत्म-मूल्यांकन, संगठनात्मक कमियां दूर करने का किया आह्वान

 

कोलकाताः उत्तर बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले के धूपगुड़ी विधानसभा उपचुनाव में हार के बाद संगठनात्मक कमियां दूर करने में कथित विफलता के लिए पार्टी के प्रदेश नेतृत्व की आलोचना करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय सचिव अनुपम हाजरा ने लोकसभा चुनाव से पहले ‘उचित’ आत्म-मूल्यांकन करने और कमियों को ठीक करने का आह्वान किया है।

सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने पांच सितंबर को हुए उपचुनाव में धूपगुड़ी विधानसभा सीट भाजपा से छीन ली है। शुक्रवार को चुनाव नतीजे आए। पेशे से कालेज के प्रोफेसर एवं तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार निर्मल चंद्र राय ने 4309 मतों के अंतर से जीत दर्ज की है।

उनकी निकटतम प्रतिद्वंद्वी भाजपा की तापसी राय थीं, जो 2021 में जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी हमले में बलिदान हुए सीआरपीएफ के जवान की पत्नी हैं। माकपा के उम्मीदवार ईश्वर चंद्र राय, जिन्हें कांग्रेस का समर्थन प्राप्त था, तीसरे स्थान पर रहे।

हाजरा ने कहा कि मुझे लगता है कि अब समय आ गया है कि लोकसभा चुनाव से पहले उचित आत्म-मूल्यांकन किया जाए और संगठनात्मक कमियों को दूर किया जाए। हमें अपनी कमियों को जल्द से जल्द दूर करने के लिए कदम उठाने चाहिए।

भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और सांसद दिलीप घोष ने कहा कि यह ‘स्वाभाविक’ है और सामान्य तौर पर राज्य में उपचुनाव सत्तारूढ़ पार्टी ही जीतती है। उन्होंने कहा कि लेकिन साथ ही हमें परिणामों को लेकर आत्म-मूल्यांकन भी करना चाहिए।’

धूपगुड़ी में हार के साथ, भाजपा 2021 के विधानसभा चुनाव के बाद हुए अभी तक के सभी उपचुनावों में हारी है। राज्य विधानसभा में पार्टी विधायकों की संख्या घटकर 68 रह गई है। भाजपा के छह विधायक पहले ही तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो चुके थे।

About editor

Check Also

विगत पिछले पांच साल से मानव सेवा का कार्य कर रही है विद्यापति जन कल्याण सेवा संस्थान

  ‘सब तीरथ बार बार गंगासागर एक बार।’   देश-विदेश से लाखों की संख्या में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *